Delhi Unlock news: मेट्रो, बसें, मॉल और मल्टिप्लेक्स, दिल्लीवालों को सोमवार से मिलेंगी ये रियायतें – Navbharat Times

नई दिल्ली
कोरोना के लगातार कम होनी की वजह से दिल्ली में कोरोना गाइडलाइंस में सोमवार से और रियायतें मिलने जा रही हैं। मेट्रो और बसों में फल सीटिंग कपैसिटी के साथ यात्रा, सिनेमा हॉल, मॉल आदि खोलने की इजाजत होगी। आइए आपको बतातें हैं कि दिल्ली में सोमवार से क्या-क्या रियायतें लोगों को मिलने जा रही हैं।

मेट्रो-बसों में फुल सीटिंग कपैसिटी के साथ यात्रा
दिल्ली में मेट्रो और बसों में सभी सीटों पर बैठकर यात्रा करने की परमिशन दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट (डीडीएमए) अथॉरिटी की गाइडलाइन में दी गई है। हालांकि बस या मेट्रो में किसी भी यात्री को खड़े होकर यात्रा की इजाजत नहीं होगी। दिल्ली मेट्रो ने रविवार को साफ किया नई गाइडलाइन के बाद मेट्रो के एक कोच में अधिकतम 50 यात्री एक साथ यात्रा कर सकेंगे

मॉल, थियेटर, मल्टिप्लेक्स आदि खुलेंगे
दिल्ली में सोमवार से मॉल भी खुल सकेंगे। मॉल्स को सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खोलने की इजाजत दी गई है। सिनेमा हॉल, थियेटर, मल्टीप्लेक्स को भी 50 फीसदी सीटिंग कैपिसिटी के हिसाब से शुरू करने की अनुमति दी गई है। सिनेमाघर में आधी सीटों पर ही लोग बैठ सकेंगे। इसके लिए शर्तें तय की गई हैं। इन जगहों पर लोगों को कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करना होगा। दो हफ्ते पहले डीडीएमए ने एजुकेशनल ट्रेनिंग और मीटिंग के लिए स्कूलों में ऑडिटोरियम और असेंबली हॉल्स के प्रयोग को भी ग्रीन सिग्नल दिया था। अब सभी ऑडिटोरियम और असेंबली हॉल को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोला जा सकेगा। ऑडिटोरियम में एक सीट छोड़कर एक सीट पर लोग बैठ सकेंगे।

शादी और अंतिम संस्कार में 100 लोग हो सकेंगे शामिल
बिजनेस विजिटर्स के लिए बिजनेस टु बिजनेस एग्जिबिशन की भी इजाजत मिल गई है। इसके अलावा बैंक्विट हॉल, मैरिज हॉल या होटल में होने वाली शादी में 100 लोग शामिल हो सकते हैं। अंतिम संस्कार में भी अब 100 लोग शामिल हो सकते हैं।

Related posts