कर्नाटक: सीएम येदियुरप्पा ने इस्तीफा देने का किया एलान, भावुक होकर बोले- मैं हमेशा अग्निपरीक्षा से गुजरा हूं – अमर उजाला – Amar Ujala

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: दीप्ति मिश्रा
Updated Mon, 26 Jul 2021 12:11 PM IST

सार

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को एक कार्यक्रम में कहा कि उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला कर लिया है। लंच के बाद वह राज्यपाल से मिलने पहुंचेंगे। 

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा
– फोटो : ANI

ख़बर सुनें

विस्तार

कर्नाटक की राजनीति में इन दिनों उथल-पुथल जारी है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा सोमवार यानी आज ही इस्तीफा दे सकते हैं। मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने अपनी सरकार के दो साल पूरे होने के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम में इसका एलान किया। इस दौरान, येदियुरप्पा काफी भावुक नजर आए। लंच के बाद आज वह राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। ऐसे में अब हर किसी की नजर इस बात पर है कि अब भाजपा राज्य की कमान किसे सौंपती है। 

विज्ञापन

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भावुक स्वर में कहा, “मैं दोपहर के भोजन के बाद इस्तीफा दे दूंगा।” येदियुरप्पा ने कहा कि जब अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री थे तो उन्होंने मुझे केंद्र में मंत्री बनने के लिए कहा, लेकिन मैंने कहा कि मैं कर्नाटक में रहूंगा।

 

येदियुरप्पा ने कहा कि उन्हें कर्नाटक के लोगों के लिए काफी काम करना है। हम सभी को मेहनत के साथ काम करना चाहिए। येदियुरप्पा ने कहा कि वह हमेशा अग्निपरीक्षा से गुजरे हैं। सोमवार को कर्नाटक में भाजपा सरकार के दो साल पूरे होने का जश्न मनाया जा रहा है, बीएस येदियुरप्पा भी सुबह से अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे थे। 

येदियुरप्पा ने हाल ही में एलान किया था कि 25 जुलाई को अपनी सरकार के दो साल पूरा होने पर वह पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के निर्देश का पालन करेंगे। इस बीच उनके उत्तराधिकारी के तौर पर केंद्रीय कोयला, खनन व संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी और प्रदेश सरकार में खनन मंत्री व उद्योगपति एमआर निरानी का नाम आगे चल रहा है। हालांकि, जोशी ने कहा कि उनसे इस बारे में अभी तक शीर्ष नेतृत्व ने कोई बात नहीं की है जबकि निरानी का कहना है कि पार्टी जो भी आदेश देगी, वह उसका पालन करेंगे।

 

Related posts