Madhya Pradesh Weather News : एमपी के 24 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, उफान पर हैं कई नदियां – Navbharat Times

हाइलाइट्स

  • एमपी के 24 जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया
  • मौसम विभाग ने कहा है कि इन जिलों में भारी से भारी बारिश हो सकती है
  • बारिश के कारण कई जिलों में पहले से ही बाढ़ की स्थिति
  • जिलों में ज्यादातर नदी-नाले उफान पर हैं, प्रशासन रख रही नजर

भोपाल
मौसम विभाग ने शनिवार को एमपी के 24 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश (Heavy Rain Lashes Alert) होने की संभावना का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के बड़े हिस्से में बारिश जारी है। विभाग ने इसकी जानकारी दी। भारत मौसम विभाग के भोपाल केंद्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पी के साहा ने कहा कि यह अलर्ट रविवार सुबह तक के लिए है। देर रात राजधानी भोपाल में जोरदार बारिश हुई है।

साहा ने कहा कि जबलपुर, रीवा, सतना, अनूपपुर, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, नरसिंहपुर, मंडला, सागर, टीकमगढ़, विदिशा, सीहोर, राजगढ़, बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, धार, देवास, आगर-मालवा, अशोक नगर और शिवपुरी जिलों के अलग-अलग स्थानों पर भारी से भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है।

शहडोल में मुसीबत की बारिश, पानी में डूबा शहडोल-डिंडोरी रोड, शनिवार को घंटों लगा रहा जाम

उन्होंने कहा कि इसके अलावा भोपाल, इंदौर और चंबल सहित राज्य के दस संभागों में से अधिकांश में बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। साहा ने बताया कि आगर-मालवा जिले के सुसनेर में शनिवार सुबह 08.30 बजे तक गत 24 घंटे में पश्चिमी मध्यप्रदेश में सबसे अधिक 211 मिमी बारिश हुई, जबकि इस अवधि में पूर्वी मध्यप्रदेश के उमरिया शहर में सबसे अधिक 170.5 मिमी बारिश हुई।

पन्ना के गांवों में मौत बन कर गिरी आकाशीय बिजली, पांच लोगों की जान गई, आठ गंभीर रूप से घायल
गौरतलब है कि प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में तीन दिन से बारिश हो रही है। इसके बाद कई जगहों पर बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। पहाड़ी नदियों में उफान है। इसके साथ ही स्थानीय नालों में भी पानी भर आया है। इसकी वजह से लोगों की घरों में पानी घुस गया है।

Related posts