Maharashtra Rain News Live: मुंबई में दो मंजिला इमारत गिरने से तीन की मौत, 10 घायल; मौके पर बीएमसी और फायर … – News18 हिंदी

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के कई जिलों में भारी बारिश के चलते तबाही मची हुई है. मुंबई के गोवंडी इलाके में दो मंजिला इमारत भरभारकर गिर गई. इस घटना में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि, 10 लोग घायल हो गए हैं. खबर है कि इनमें से कुछ घायलों की स्थिति काफी गंभीर है. यह घटना मुंबई के गोवंडी इलाके के शिवाजी नगर स्थित प्लॉट नंबर 3 पर हुई. बीएमसी और फायर ब्रिगेट की टीम मौके पर पहुंच गई है.

मुंबई से 240 किमी दूर चिपलून (Chiplun) को राज्य का सबसे प्रभावित क्षेत्र माना जा रहा है. यहां बाढ़ की स्थिति पैदा होने के बाद भारतीय तटरक्षक (Indian Coastguard) बल राहत कार्य में जुटे हुए हैं. शुक्रवार को NDRF की तीन टीमें भी चिपलून पहुंच गई, जबकि, रत्नागिरी जिले में पहले से ही चार टीमें लोगों को बचाने में जुटी हुई हैं. बाढ़ के चलते मुंबई-गोवा राजमार्ग को भी बंद किया गया है.

12 ज्योतिर्लिंगों में से एक भीमाशंकर के ऐतिहासिक मंदिर के आसपास भी पानी जमा हो गया है. वहीं, कृष्णा नदी के खतरे के निशान पार करने के बाद रातभर में 100 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित सांगील पहुंचाया गया है. राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रत्नागिरी और रायगढ़ जिलों में बाढ़ के हालात को देखते हुए आपातकालीन बैठक की थी. शुक्रवार को भी मध्य महाराष्ट्र के घाट इलाकों और विदर्भ में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है.

महाराष्ट्र में जारी बारिश से जुड़े बड़े अपडेट्स यहां देखें-

मुंबई के गोवंडी इलाके में भवन ढहने से तीन लोगों की मौत हो गई. घटना में 10 लोग घायल हो गए हैं.

रायगढ़ कलेक्टर निधि चौधरी ने बताया कि भूस्खलन और बाढ़ से पांच लोगों की मौत हो गई है. इससे पहले उन्होंने जानकारी दी थी कि स्थानीय पुलिस ने 15 लोगों को बचा लिया है और कम से कम 30 लोग अभी भी अंदर फंसे हुए हैं. जिले में भूस्खलन की चार घटनाएं होने की खबर है.

कलई गांव में भूस्खलन की खबर है. रायगढ़ जिला कलेक्टर ने बताया कि अब तक इस बात की जानकारी नहीं है कि कितने लोग प्रभावित हुए हैं. उन्होंने कहा कि हमने NDRF टीम को सूचित कर दिया है. पानी जमा होने के चलते लोकेशन पर पहुंचने में परेशानी आ रही है.

अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को महाराष्ट्र में हुई मूसलाधार बारिश के बीच कम से कम चार लोगों की मौत होने की खबर है. इनमें से एक रायगढ़ और तीन लोगों की पालघर में मौत हुई. ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग के तटीय जिलों और सतारा और कोल्हापुर के पश्चिमी जिलों में भारी बारिश हुई.

दक्षिण मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और करजत के साथ CSMT और कसारा के बीच 21 घंटे बाद रेल यातायात शुरू हो गया है. इस बात की जानकारी मध्य रेलवे ने गुरुवार रात को दी है. वहीं, बुधवार को अंबरनाथ लोनावला सेक्शन पर रेल यातायात रोक दिया गया था.

गुरुवार को रायगढ़ में अभिभावक मंत्री अदिति तटकरे ने कहा था कि महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र सरकार से मदद मांगी है. महाड़ में फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए सेना की मदद मांगी गई थी. सड़कें पानी में डूबी होने के कारण एनडीआरफ टीम को प्रभावित गांवों में पहुंचने में परेशानी हो रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Related posts