Maharashtra के Raigad जिले में Rain का कहर, अस्पताल में भर्ती 11 मरीजों की हुई मौत! – Zee News Hindi

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के रायगढ़ (Raigad) जिले में भारी बारिश (Rain) से आई बाढ़ कहर ढा रही है. अब वहां अस्पताल में भर्ती 11 मरीजों के मरने की बात सामने आ रही है. 

अस्पताल में भर्ती थे 21 मरीज

जानकारी के मुताबिक रायगढ़ (Raigad) के चिपलुण अस्पताल में कुल 21 मरीज भर्ती थे. इनमें से कई वेंटिलेटर पर थे. भारी बारिश (Rain) और बाढ़ की वजह से पूरे इलाके में कई-कई फुट पानी भर गया. जिससे अस्पताल का संपर्क बाहर की दुनिया से टूट गया.

बताया जा रहा है कि इलाके के चीफ मेडिकल ऑफिसर का आखिरी बार अस्पताल प्रबंधन से गुरूवार शाम 3.30 बजे संपर्क हुआ था. बारिश का दौर कम होने पर अब इलाके में पानी का लेवल धीरे-धीरे कम हो रहा है. जिसके बाद लोग अपने घर-दुकानों को साफ करने में जुट गए हैं. 

11 मरीजों की हो गई मौत

इसी बीच सामने आई है कि चिपलुण अस्पताल में भर्ती 21 में से 11 मरीजों की मौत हो गई है. जिसके बाद से जिला प्रशासन में हड़कंप मचा है. जिला प्रशासन के अधिकारी अस्पताल में भर्ती बाकी मरीजों को बचाने की योजना बनाने में जुटे हैं. अस्पताल प्रशासन से संपर्क कर हालात की डिटेल मांगी जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Maharashtra में बारिश से बाढ़ जैसे हालात, Bhimashankar Jyotirlinga Temple में भी घुसा पानी

कोल्हापुर में 40-50 लोगों के मरने की सूचना

उधर महाराष्ट्र (Maharashtra) के कोल्हापुर में इस बार बारिश (Rain) ने साल 2019 का रिकार्ड़ तोड़ दिया है. बारिश के कारण कागल मुरगुड़ रास्ते पर सिद्धनेर्ली इलाके में दूध गंगा नदी पर बना पुल रात भर में पानी से भर गया. हालात ये है कि पूरा इलाका पानी से भरा हुआ है. 

राज्य के मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा कि कोल्हापुर में 45-50 लोगों के मरने  की खबर आई है. ये संख्या बढ़ने की आशंका है. उन्होंने कहा कि हालात से निपटने के लिए सेना को बुलाया गया है. इसके साथ ही NDRF को भी इलाके में बचाव कार्य चलाने के लिए नियुक्त किया गया है. 

महाराष्ट्र में अब तक 129 लोगों की गई जान

हालात को देखते हुए कोल्हापुर में आम लोगो के लिए पेट्रोल पंप बंद कर दिया गया है. जिलाधिकारी ने आदेश जारी कर कहा कि केवल आवश्यक सेवाओ में शामिल गाडियों को ही पेट्रोल दिया जाएगा. जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र (Maharashtra) में बारिश (Rain) से जुड़े हादसों के कारण गुरुवार और शुक्रवार को अब तक 129 लोगो की मौत हो चुकी है. 

LIVE TV

Related posts