Rohit Sharma को कप्तानी सौंपेंगे Virat Kohli! क्या अब सच हो जाएगी Kiran More की भविष्यवाणी? – Zee News Hindi

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अब तक कोई भी आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम करने में नाकाम रहे हैं. इंग्लैंड में हुई विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में भी भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी. जिसके बाद एक बार फिर विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठने लगे हैं. 

अब एक बार फिर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तान बनाने की बात होने लगी है. बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर और सेलेक्टर रह चुके किरण मोरे (Kiran More) ने कुछ हफ्तों पहले भविष्यवाणी की थी. उन्होंने कहा था कि अब रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपने का वक्त आ गया है.

विराट कोहली की नाकाम कप्तानी

बतौर भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) एक बार भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं. इस बार टीम इंडिया के पास बेहतरीन मौका था लेकिन विराट सेना एक बार फिर फेल हो गई.

ये पहली बार नहीं है जब कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया फाइनल में पहुंचकर हार गई हो, इससे पहले भी विराट के नेतृत्व में टीम 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची थी लेकिन पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा. उसके बाद 2019 के वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारे.

इस दिग्गज ने विराट की कप्तानी को लेकर की थी भविष्यवाणी

किरण मोरे (Kiran More) ने इंडिया टीवी से बातचीत करते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी को लेकर भविष्यवाणी की थी. उन्होंने कहा था, रोहित शर्मा जल्द कप्तान बन सकते हैं. विराट कोहली एक चतुर कप्तान हैं और वो धोनी के नेतृत्व में काफी खेले. हालांकि अब वो कबतक वनडे और टी20 टीम की कप्तानी करना चाहते हैं, इसके बारे में वो भी सोचेंगे. किरण मोरे ने कहा कि इंग्लैंड दौरे के बाद सभी इन फैसलों के बारे में और जानेंगे.

किरण मोरे (Kiran More) ने का कहना था कि इंग्लैंड दौरे के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. ये कहना गलत नहीं होगा कि उनका इशारा हैं कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा को सौंपी जा सकती है!

टीम इंडिया की शर्मनाक हार

भारतीय खिलाड़ियों ने जहां इस मैच की पहली पारी में शानदार प्रदर्शन किया वहीं दूसरी पारी में 170 रन पर ऑलआउट होने के बाद टीम इंडिया ने मैच जीतने के लिए न्यूजीलैंड के सामने 139 रनों का छोटा सा टारगेट रखा था, जिसे उन्होंने आसानी से दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. इसी के साथ कीवी टीम दुनिया की पहली टेस्ट चैम्पियन बन गई है. 

Related posts