फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह का PGI चंडीगढ़ में निधन, PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि – Aaj Tak

स्टोरी हाइलाइट्स

  • कुछ दिन पहले कोरोना नेगेटिव आए थे मिल्खा सिंह
  • तबीयत बिगड़ने पर चंडीगढ़ के अस्पताल में भर्ती थे
  • 91 साल की उम्र में जिंदगी की जंग हार गए मिल्खा
  • प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- हमने महान खिलाड़ी खो दिया

महीने भर कोरोना से जूझने के बाद फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह जिंदगी की जंग हार गए हैं. इसी हफ्ते उनकी पत्नी निर्मल मिल्खा सिंह का देहांत भी कोरोना की वजह से हो गया था, मिल्खा सिंह ने 91वीं साल में अपनी अंतिम सांस ली है वहीं निर्मल मिल्खा सिंह 85 वर्ष की थीं.

बीते दिनों ही मिल्खा सिंह कोरोना नेगेटिव हुए थे, लेकिन अचानक से उनकी तबीयत नाजुक होने लगी इसके बाद उन्हें चंडीगढ़ के PGI अस्पताल में भर्ती किया गया था. जहां उनकी मौत हो गई है. 

‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह की पत्नी का कोरोना से निधन, अंतिम संस्कार में नहीं हो पाए शामिल

इसी हफ्ते पत्नी की मौत हो जाने के बाद वे मिल्खा सिंह अपनी पत्नी के दाह संस्कार में भी शामिल नहीं हो सके थे क्योंकि वे खुद भी आईसीयू में भर्ती थे. 

महान धावक मिल्खा सिंह के निधन पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुःख जताया है. ट्विटर पर अपना दुःख व्यक्त करते हुए PM नरेंद्र मोदी ने कहा है ”हमने एक महान खिलाड़ी खो दिया है. जिन्होंने देश की कल्पना पर कब्जा किया, असंख्य भारतीयों के दिलों में उनके लिए खास जगह थी. उनके व्यक्तित्व ने उन्हें लाखों लोगों का चहेता बना दिया. उनके निधन से दुखी हूं.”

आपको बता दें कि फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह साल 1960 में हुए रोम ओलंपिक की 400 मीटर दौड़ के फाइनल मैच में चौथे स्थान पर रहे थे.

Related posts