बंगाल में जारी संग्राम: गवर्नर बोले, हर कोई दहशत में, ममता दीदी ने यूपी पर पूछ लिया सवाल – Hindustan

पश्चिम बंगाल में भले ही चुनाव खत्म हुए एक महीने से ज्यादा का वक्त हो गया है, लेकिन राजनीति अब भी तेज है। एक तरफ बीजेपी की ओर से पश्चिम बंगाल में हिंसा को लेकर टीएमसी पर हमला बोला जा रहा है तो वहीं सीएम ममता बनर्जी ने यूपी को लेकर सवाल पूछ लिया है। राज्यपाल जगदीप धनखड़ से विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में बीजेपी विधायकों ने मुलाकात की और प्रदेश में कानून व्यवस्था का मामला उठाया। इसके बाद गवर्नर की ओर से बयान जारी कर बंगाल में हर किसी के दहशत में होने की बात कही। उधर राज्यपाल का यह बयान था और इधर ममता बनर्जी ने पलटवार करते हुए यूपी में पत्रकार की हत्या को लेकर सवाल पूछ लिया।

ममता बनर्जी ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश में आज क्या हुआ है? एबीपी न्यूज के एक रिपोर्टर की हत्या हो गई है। मैं इसकी निंदा करती हूं।’ वहीं गवर्नर जगदीप धनखड़ ने कहा, ‘मैं हाथ जोड़कर सभी से अपील करता हूं कि हम खून से सना बंगाल नहीं चाहते। इस धरती पर हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। रवींद्रनाथ टैगोर ने कहा था कि यह वह जगह हैं, जहां दिमाग में किसी तरह का भय नहीं रहता और सिर ऊंचा रहता है। मैं जानता हूं कि आज यहां किसी का भी दिमाग भय से मुक्त नहीं है।’ गवर्नर ने कहा कि बंगाल में बहुत ज्यादा भय का माहौल है और लोकतंत्र अपनी आखिरी सांसें गिन रहा है।

जगदीप धनखड़ ने कहा कि मैं सभी सरकारी अफसरों और सीएम से अपील करता हूं कि वे आगे आएं और लोकतंत्र को बचाने में योगदान दें। उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि सीएम की ओर से कदम उठाए जाएंगे और सरकार सकारात्मक एप्रोच से काम करेगी। हम बंगाल को जलने नहीं दे सकते। बता दें कि पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हलचल काफी तेज है। शुक्रवार को ही बीजेपी में 2017 से शामिल रहे मुकुल रॉय ने एक बार फिर से टीएमसी में वापसी कर ली है। यही नहीं बीजेपी से कई और नेताओं ने टीएमसी में जाने के इरादे जाहिर किए हैं।

Related posts