सीएम बनने के बाद दिल्ली में पीएम मोदी के साथ उद्धव ठाकरे की दूसरी मुलाकात, क्या होगी बात? – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • पिछले साल फरवरी महीने में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से की थी मुलाकात
  • उद्धव ठाकरे ने केंद्र से मिल रहे मार्गदर्शन और मदद के लिए पीएम मोदी का आभार जताया
  • मुलाकात के दौरान अजित पवार, अशोक चव्हाण भी सीएम उद्धव ठाकरे के साथ मौजूद रहेंगे

नई दिल्ली
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पीएम आवास पहुंच चुके हैं। बैठक शुरू हो चुकी है और इस दौरान मराठा आरक्षण, ताउते तूफान से हुए नुकसान जैसे मुद्दों पर चर्चा होने की बात है। पीएम मोदी और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की यह मुलाकात काफी अहम है। मुख्यमंत्री बनने के बाद दिल्ली में पीएम मोदी और उद्धव ठाकरे के बीच यह दूसरी मुलाकात है। सूत्रों की ओर से मिली जानकारी अनुसार पीएम मोदी और मुख्यमंत्री के बीच कुछ समय के लिए वन टू वन मुलाकात भी होगी। बताया जा रहा है कि इन दोनों नेताओं की व्यक्तिगत मुलाकात तकरीबन 10 मिनट की होगी।

पिछले साल हुई थी मुलाकात
उद्धव ठाकरे की पीएम मोदी से यह मुलाकात भले ही राज्य के मुद्दों को लेकर हो लेकिन इसके सियासी मायने तो निकाले ही जाएंगे। पिछले दिनों जिस प्रकार विपक्षी दल के नेता एकजुट हुए और प्रधानमंत्री के खिलाफ हमला बोला उसके बाद यह मुलाकात काफी अहम है। पिछले साल फरवरी महीने में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी। इस दौरान उनके साथ बेटे आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे। इस मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने कहा था कि सीएए से किसी को डरने की जरूरत नहीं है और एनपीआर से किसी को भी देश से बाहर निकाला नहीं जाएगा।

Monsoon Arrives In Maharashtra: महाराष्ट्र में मॉनसून ने दी दस्तक, रत्नागिरी समेत तटीय हिस्सों में बारिश
पीएम मोदी कर चुके हैं तारीफ

एक ओर जहां कोरोना को लेकर विपक्षी दलों की ओर से केंद्र सरकार पर हमला बोला जा रहा है वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केंद्र से मिल रहे मार्गदर्शन और मदद के लिए पीएम मोदी का आभार जताया था। वहीं प्रधानमंत्री मोदी भी कोरोना प्रबंधन में महाराष्ट्र की तारीफ की। प्रधानमंत्री मोदी ने उद्धव से पिछले दिनों बात की और कोरोना की दूसरी लहर में राज्य की ओर से किए जा रहे प्रयासों के लिए तारीफ की।

image

Mumbai News: शरद पवार-फडणवीस की मुलाकात पर बोली शिवसेना-कुछ गलत नहीं, PM मोदी तक लेते हैं सलाह
मराठा आरक्षण पर चर्चा
प्रधानमंत्री के साथ इस मुलाकात के दौरान डिप्टी सीएम अजित पवार, मराठा आरक्षण उप कमेटी के अध्यक्ष अशोक चव्हाण भी सीएम उद्धव ठाकरे के साथ मौजूद रहेंगे। इस मुलाकात के दौरान मराठा आरक्षण पर अधिक चर्चा होने की संभावना है। वहीं इस मुलाकात से पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एनसीपी चीफ शरद पवार से भी मुलाकात की। पिछले 15 दिनों में यह दूसरी बैठक थी।
image
दास्तानः वह चुनाव जो शरद पवार के लिए महाराष्ट्र की राजनीति में टर्निंग पॉइंट साबित हुआ

मराठा आरक्षण और राज्य की अन्य समस्याओं के संदर्भ में प्रधानमंत्री से चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय ने समय मांगा था। उद्धव ठाकरे राज्य की आर्थिक किल्लत को दूर करने के लिए केंद्र सरकार के पास लंबित जीएसटी के मुआवजे, राज्य को वैक्सीन का कोटा बढ़ाकर देने, चक्रवाती तूफान ताउते से हुए नुकसान की भरपाई और कोरोना के तीसरी लहर की आशंका के चलते राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं के विकास के लिए केंद्रीय सहायता के मुद्दे पर भी बात करेंगे।

Related posts