जम्मू-कश्मीरः त्राल में सरेंडर कर चुके आतंकी ने पूछताछ के दौरान पुलिसकर्मी से छीनी राइफल, मारी गोली – Navbharat Times

गोविंद चौहान, श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा इलाके के त्राल एसओजी कैंप में एक पूर्व आतंकी ने पूछताछ के दौरान पुलिसकर्मी की राइफल को छीनकर उसे गोली मार दी। इसके बाद जरनेटर रूम में छिप गया। उसे सरेंडर करवाने की अपील की जा रही है। जिस कमरे में वह हथियार लेकर छिप गया है, वहां पर कोई पुलिसकर्मी मौजूद नहीं है। पुलिस के अफसर खुद मौके पर आकर उसे सरेंडर करने के लिए कह रहे हैं।

जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले त्राल पुलिस ने एक सूचना के आधार पर इलाके के एक मकान में छापा मारा था। यह मकान सरेंडर आतंकी का था। मौके से सर्च के दौरान कुछ विस्फोटक तथा एक 12 बोर राइफल को बरामद किया गया था। सरेंडर आतंकी उस समय घर पर नहीं था। इस संदर्भ में मामला दर्ज किया गया था। जिसके बाद 29 मई को सरेंडर आतंकी मोहम्मद अमीन मलिक निवासी नागाबल मरहामा ने पुलिस को सरेंडर कर दिया था।

उसके बाद बुधवार सुबह उसे पूछताछ के लिए थाने से एसओजी के कैंप में लाया गया। ताकि पता किया जा सके कि उसने विस्फोटक कहां से लिया था। दोपहर बाद जब उसकी पूछताछ की जा रही थी तो इस दौरान उसने पूछताछ कर रहे एक पुलिसकर्मी की राइफल को छीन लिया। उसके बाद पुलिसकर्मी पर फायर कर दिया, जिसमें पुलिसकर्मी अमजद अहमद घायल हो गया। फायर होने के बाद कैंप में हडकंप मच गया। हथियार लेकर सरेंडर आतंकी कैंप के अंदर ही जरनेटर रूम में छिप गया।

उसे सरेंडर करने के लिए कहा गया लेकिन देर शाम तक वह बाहर नहीं आया था। एसएसपी अवंतीपोरा खुद मौके पर आ गए और उसे सरेंडर करने के लिए कहा जा रहा है। आईजी कश्मीर विजय कुमार का कहना है कि उसे सरेंडर करने के लिए कहा जा रहा है। उसने अंदर किसी पुलिसकर्मी को बंदी नहीं बनाया है। जिस कमरे में वह छिपा हुआ है। वहा पर कोई पुलिसकर्मी मौजूद नहीं है।

Related posts