Cyclone Yaas Live Updates: तूफान यास से पहले लाखों लोगों को किया गया शिफ्ट, 5 एयरपोर्ट बंद, कई ट्रेनें कैंसिल – News18 हिंदी

















9:26 am (IST)
भुवनेश्वर का बीजू पटनायक इंटरनेशनल एयरपोर्ट और झारसुगुड़ा एयरपोर्ट मंगलवार रात 11 बजे बंद कर दिया गया और गुरुवार सुबह पांच बजे तक बंद रहेगा. चक्रवात के कारण आज दुर्गापुर और राउरकेला एयरपोर्ट पर भी सभी उड़ानें स्थगित रहेंगी. वहीं कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बुधवार को सुबह 8:30 बजे से शाम 7:45 तक उड़ानों का संचालन निरस्त रहेगा. वहीं, रेलवे ने ओडिशा-बंगाल की सभी ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. 

















9:23 am (IST)

मौसम विभाग के अनुसार, बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान यास बालासोर के लगभग 50 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व में स्थित है. दोपहर तक ये चक्रवाती तूफान एक अत्यंत गंभीर तूफान के रूप में धामरा के उत्तर और बालासोर के दक्षिण में उत्तर ओडिशा-पश्चिम बंगाल तटों को पार करेगा. इस दौरान 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी.

















8:52 am (IST)

















8:51 am (IST)

















8:41 am (IST)

















8:29 am (IST)

ओडिशा में बालासोर जिले के चांदीपुर में तेज हवा चलने के साथ बारिश हो रही है. 

















8:09 am (IST)

















7:18 am (IST)
चक्रवात के कारण पश्चिम बंगाल के शंकरपुर-दिघा बीच पर समुद्र का जलस्तर बढ़ गया है. मौसम में बदलाव के साथ भारी बारिश की आशंका है. कुछ जगहों पर बारिश शुरू हो चुकी है. कोलकाता में सेना के 9 बचाव दल को तैनाती के लिए तैयार रखा गया है. इनके अलावा 17 दल को पुरुलिया, झारग्राम, बीरभूम, बर्धमान, पश्चिम मिदनापुर, हावड़ा, हुगली, नादिया के साथ 24 परगना उत्तर और दक्षिण में तैनात किया गया है.

















7:09 am (IST)

चक्रवात ‘यास’ ओडिशा के बालासोर में दस्तक दे चुका है. इस वक्त यहां समुद्र में लहरें 4 से 6 मीटर तक ऊपर उठ रही हैं. सुबह 10-11 बजे के बीच ओडिशा के तट से टकराने का अनुमान है. उस दौरान हवा की रफ्तार 150 किमी प्रति घंटे की रह सकती है.

















6:56 am (IST)

पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के पूर्बा में समुद्र में बड़ी-बड़ी लहरे उठ रही हैं. जोरदार बारिश हो रही है. चक्रवात यास के चलते लैंडफॉल की स्थिति बन गई है.

Related posts