बिहार में रहेगा लॉकडाउन या होगा अनलॉक? फैसला आज, आपदा समूह की अहम बैठक में होगा निर्णय – Hindustan

बिहार में पांच मई से लागू लॉकडाउन की अवधि को और आगे बढ़ाने आदि को लेकर सोमवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक बुलाई गई है। बैठक में 25 मई के बाद को लेकर निर्णय लिये जाएंगे। मालूम हो कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को जनता के नाम जारी ऑडियो संदेश में कहा था की 25 मई के पहले आगे के लॉकडाउन पर बैठक कर निर्णय लिये जाएंगे। 

अभी राज्य में 25 मई तक लॉकडाउन लागू है। इसे आगे कितने दिनों के लिए बढ़ाया जाए यह बैठक में तय होगा। कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना संक्रमण के राज्य में बढ़ते मामले को देखते हुए सबसे पहले पांच से 15 मई तक लॉकडाउन लगाया गया। फिर 16 से 25 मई तक के लिए इसका विस्तार किया गया। 16 मई से विस्तारित लॉकडाउन में दुकानों के खुलने के समय में परिवर्तन करने के साथ ही कुछ अन्य पाबंदी लगाई गई। लॉकडाउन के बाद राज्य में प्रतिदिन कोरोना संक्रमित होने वालों की संख्या में कमी आई है। 

इधर मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने लॉकडाउन को लेकर रविवार को गृह विभाग समेत अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया है। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन समूह की बैठक सोमवार को होनी है। मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन की अवधि को आगे और बढ़ाने पर सब ने अपनी राय जाहिर की है। 

Related posts