एक हफ्ते बाद अनलॉक होगी दिल्ली: केजरीवाल ने 31 मई तक पाबंदियां बढ़ाई, पर कहा- अगर केस घटते रहे तो धीरे-धीरे… – Dainik Bhaskar

  • Hindi News
  • National
  • Delhi Lockdown Latest News Update | Delhi Lockdown Has Been Extended Till 31st May, CM Arvind Kejriwal, Delhi CM Arvind Kejriwal, Coronavirus Outbreak

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्लीकुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में आज कोरोना की ये वेव कमजोर होती नजर आ रही है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में संक्रमण दर 2.5% के भी नीचे चली गई है।

दिल्ली में एक जून से अनलॉक में छूट दिए जाने के संकेत मिल रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि हम एक हफ्ते यानी 31 मई तक लॉकडाउन को बढ़ा रहे हैं। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अगर केस इसी तरह से घटते रहे, जैसे अभी घट रहे हैं तो हम धीरे-धीरे लॉकडाउन में ढील देंगे।

केजरीवाल ने कहा कि केस घट रहे हैं और पॉजिटिविटी रेट में भी कमी आई है। तीसरी लहर के आने की आशंका है और हम इसके लिए तैयारियां कर रहे हैं। पर भगवान न करे कि कोई तीसरी लहर आए। सभी स्वस्थ रहें, यही हमारी प्रार्थना है।

संक्रमण दर 2.5% के भी नीचे पहुंची
उन्होंने कहा कि दिल्ली में आज कोरोना की ये वेव कमजोर होती नजर आ रही है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में संक्रमण दर 2.5% के भी नीचे चली गई है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 1,600 केस आए हैं।

दिल्ली को तीसरी लहर से बचाने का प्लान
केजरीवाल ने कहा कि अगर सभी को वैक्सीन लग जाए, तो मुमकिन है कि तीसरी लहर नहीं आए। हम जल्द से जल्द सभी को वैक्सीन लगवाने की योजना बना रहे हैं। हम अपना बजट खर्च करने को तैयार हैं। इसके लिए हम देश और विदेश की कंपनियों के साथ संपर्क में हैं।

अब तक 14.15 लाख लोग संक्रमित
दिल्ली में अब तक 14.15 लाख लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 13.60 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 23,013 मरीजों की मौत हो चुकी है। यहां 31,308 का इलाज चल रहा है।

दिल्ली में 18+ का वैक्सीनेशन बंद
इससे पहले दिल्ली सरकार ने रविवार से 18 से 44 साल की उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन बंद कर दिया था। केजरीवाल सरकार ने इसकी वजह वैक्सीन की कमी को बताया था। शनिवार को केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्‌ठी लिखकर वैक्सीन प्रोडक्शन बढ़ाने के लिए 4 सलाह भी दी थी।

खबरें और भी हैं…

Related posts