Mamata Banerjee news: भवानीपुर से चुनाव लड़ेंगी सीएम ममता बनर्जी, टीएमसी विधायक शोभनदेव ने दिया इस्‍तीफा – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी अपनी पारंपरिक सीट भवानीपुर से उप चुनाव लड़ेंगी
  • हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में ममता बनर्जी नंदीग्राम से लड़ी थीं लेकिन बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी से हार गई थीं
  • शुक्रवार को भवानीपुर से विधायक और टीएमसी नेता शोभनदेव चटर्जी ने इस्‍तीफा दे दिया

कोलकाता
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी अपनी पारंपरिक सीट भवानीपुर से उप चुनाव लड़ेंगी। हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में ममता बनर्जी नंदीग्राम से लड़ी थीं लेकिन बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी से हार गई थीं। शुक्रवार को भवानीपुर से विधायक और टीएमसी नेता शोभनदेव चटर्जी ने इस्‍तीफा दे दिया।

उनका इस्‍तीफा स्‍वीकार करते हुए विधानसभा स्‍पीकर विमान बनर्जी ने कहा, ‘मैंने शोभनदेव चटर्जी से पूछा कि कहीं उन्‍होंने दबाव में तो इस्‍तीफा नहीं दिया। मैं उनके जवाब से संतुष्‍ट हूं और उनका इस्‍तीफा मंजूर कर लिया है।’ नियमों के अनुसार ममता बनर्जी को विधानसभा चुनावों के छह महीने के भीतर विधानसभा का सदस्‍य बनना होगा।

अपने इस्‍तीफे से पहले शोभनदेव ने कहा था, ‘मुख्‍यमंत्री को छह महीने के भीतर किसी भी विधानसभा सीट पर जीतना है। मैं उनकी सीट से खड़ा हुआ और जीत गया। मैं विधायक पद इसलिए छोड़ रहा हूं कि वह निष्‍पक्ष तरीके से चुनाव जीत कर मुख्‍यमंत्री बनी रहें।’ सूत्रों का कहना है कि 70 वर्षीय शोभनदेव खरदाह सीट से किस्मत आजमा सकते हैं, जहां पार्टी विधायक काजल सिन्हा के निधन के बाद उपचुनाव की जरूरत पड़ी है।



Mamata Banerjee news: भवानीपुर से चुनाव लड़ेंगी सीएम ममता बनर्जी, टीएमसी विधायक शोभनदेव ने दिया इस्‍तीफा

Related posts