मोदी के साथ बैठक के बाद ममता बनर्जी का आरोप, पुतले की तरह बैठे रहे मुख्यमंत्री, बोलने ही नहीं दिया गया – Jansatta

ममता बनर्जी हाल ही में एक चौतरफा लड़ाई के बाद बंगाल में लगातार तीसरी बार सत्ता में आई हैं। बंगाल चुनाव को ममता और मोदी के बीच सीधी लड़ाई के रूप में देखा गया था।

ममता बनर्जी ने कोरोना की बिगड़ी स्थिति के लिए केंद्र को ठहराया जिम्मेदार। फोटो- पीटीआई

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, जिन्होंने कोविड -19 से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई बैठक में भाग लिया, ने कहा कि पीएम ने मुख्यमंत्रियों को बोलने का मौका नहीं दिया और चर्चा में उन्हें अपमानित किया गया। 10 राज्यों के जिलाधिकारियों के साथ पीएम मोदी की बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए, जिसमें कुछ मुख्यमंत्रियों ने भी भाग लिया था, ममता बनर्जी ने कहा, “यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था कि सीएम को आमंत्रित करने के बाद, उन्होंने हमसे बात नहीं की। हमें बोलने नहीं दिया गया। मुख्यमंत्री महज पुतले की तरह बैठे रहे।”

ममता बनर्जी ने आगे कहा, ‘केवल बीजेपी के कुछ मुख्यमंत्रियों और पीएम ने छोटे-छोटे भाषण दिए और इसके बाद बैठक खत्म की। यह एक कैजुअल मुलाकात थी।” ”हम खुद को अपमानित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कभी टीके या रेमडेसिविर के बारे में नहीं पूछा। उन्होंने कभी भी ब्लैक फंगस के मामलों के बारे में नहीं पूछा। ” सीएम ममता ने आगे दावा किया कि वह टीके की कमी का मुद्दा उठाना चाहती थीं और बंगाल के लिए और अधिक वैक्सीन खुराक मांगना चाहती थीं। ममता ने कहा, “हमें टीकों की मांग की उम्मीद थी, लेकिन बोलने की अनुमति नहीं थी।”

उन्होंने यह कहने के लिए पीएम मोदी पर हमला किया कि ताजा कोविड -19 मामलों में गिरावट आई है। ममता बनर्जी ने कहा, “पीएम ने दावा किया कि कोरोना वायरस कम हो रहा है। यह दावा पहले भी किया गया था, जिससे मामलों में और इजाफा हुआ। पीएम मोदी इतने असुरक्षित हैं कि उन्होंने हमारी बात नहीं सुनी। ” उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोई वित्तीय सहायता नहीं दी। ममता बनर्जी ने कहा,“यह एकतरफा संचार नहीं था … यह एक तरह से अपमान था …।”

ममता बनर्जी ने कहा, “क्या प्रधानमंत्री इतने असुरक्षित हैं कि वह मुख्यमंत्रियों की बात नहीं सुनना चाहते थे? वह इतने डरे हुए क्यों हैं? अगर वह मुख्यमंत्रियों को नहीं सुनना चाहते थे तो हमें क्यों बुलाते हैं? उन्होंने कुछ जिलाधिकारियों को बोलने दिया और मुख्यमंत्री का अपमान किया।”

बता दें कि ममता बनर्जी हाल ही में एक चौतरफा लड़ाई के बाद बंगाल में लगातार तीसरी बार सत्ता में आई हैं। बंगाल चुनाव को ममता और मोदी के बीच सीधी लड़ाई के रूप में देखा गया था।

इस बीच कांग्रेस नेता राज बब्बर ने घटना पर ट्वीट किया, ‘कोरोना पर बैठक में PM बोले 10 राज्यों के जिलों के DM बोले पर बैठक में CM के बोलने का मौक़ा नहीं। ‘आपदा’ में अधिकारियों के सामने CM को कमज़ोर करने का ‘अवसर’ ढूंढ लिया गया। ये है मन की बात ? ऐसे लड़ेंगे महामारी से ??’

Related posts