UP के मंत्री विजय कश्यप का कोरोना से निधन, पांचवें बीजेपी विधायक की गई जान, पीएम मोदी ने दुख जताया – Hindustan

यूपी सरकार में राजस्व राज्यमंत्री एवं मुजफ्फरनगर की चरथावल विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक विजय कश्यप का कोरोना संक्रमण से गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। वह पिछले करीब 3 सप्ताह से भी अधिक समय से कोरोना संक्रमण से गंभीर रूप से बीमार चल रहे थे। चरथावल विधानसभा सीट से विधायक विजय कश्यप भारतीय जनता पार्टी में पिछड़ा वर्ग का बड़ा चेहरा माने जाते थे। दूसरी लहर में कोरोना से बीजेपी के पांचवें विधायक का निधन हुआ है। विजय कश्यप से पहले रमेश चंद्र दिवाकर, सुरेश श्रीवास्तव, केसर सिंह और दल बहादुर की कोरोना से जान जा चुकी है। कोरोना की पहली लहर में पिछले साल दो मंत्री चेतन चौहान व वरुण रानी का निधन हो चुका है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विजय कश्यप के निधन पर दुख जताया। पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री विजय कश्यप जी के निधन से अत्यंत दुख हुआ है। वे जमीन से जुड़े नेता थे और सदा जनहित के कार्यों में समर्पित रहे। शोक की इस घड़ी में उनके परिजनों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति!

सीएम योगी ने कपिलदेव अग्रवाल के साथ 21 अगस्त 2019 को अपने मंत्रिमंडल विस्तार में विजय कश्यप को भी राजस्व राज्यमंत्री के रूप में शामिल किया था। वह मुख्यमंत्री कार्यालय से संबद्ध राज्यमंत्री भी थे। विजय कश्यप भाजपा के टिकट पर चरथावल विधानसभा सीट से 2007 और 2012 में भी चुनाव लड़े थे, लेकिन वह पहली बार विधायक 2017 के चुनाव में भाजपा टिकट पर ही बने। प्रदेश के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल ने मेदांता अस्पताल में बात करने के बाद उनकी मौत की पुष्टि की। राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल बुढ़ाना क्षेत्र के विधायक उमेश मलिक भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला आदि ने उनके निधन पर शोक जताया है।

अब तक कई विधायकों की हो चुकी है कोरोना से मौत 
कोरोना संक्रमण की दूसरी खतरनाक लहर में यूपी विधानसभा के कई सदस्य हमेशा के लिए बिछुड़ गए। पहले रमेश चंद्र दिवाकर, फिर सुरेश श्रीवास्तव, केसर सिंह और दल बहादुर कोरी का कोरोना से निधन हो गया है। एक हफ्ते में तीन सदस्य दिवंगत हो गए थे। अब तक छह विधायकों की कोरोना से जान जा चुकी है। कोरोना की पहली लहर में पिछले साल दो मंत्री चेतन चौहान व वरुण रानी भी दिवंगत हो गए थे। यूपी की 17वीं विधानसभा में अब तक एक दर्जन विधायकों की मृत्यु हो चुकी है। कोविड संक्रमण के चलते ही पिछले साल व इस साल विधानमंडल सत्र भी सोशल डिस्टेंसिंग व कोविड प्रोटोकाल के तहत संक्षिप्त समय के लिए ही आहुत किए गए थे।

Related posts