Cyclone Tauktae LIVE Updates: ‘तौकते’ विकराल चक्रवाती तूफान में बदला, मुंबई में तेज बारिश – News18 हिंदी

















10:28 am (IST)
टौकते तूफान फिलहाल मुंबई के समुंद्र तट से गुजर रहा है. मुंबई में इस वक्त तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. तूफान के मद्देनज़र मुंबई एयरपोर्ट को तीन घंटे यानि सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है. वहीं, मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

















10:27 am (IST)

















10:21 am (IST)

मौसम विभाग के मुताबिक, अपने सबसे उग्र रूप में तूफान मुंबई पहुंचा. इस दौरान हवाओं की रफ्तार 185 किमी/घंटे रही. शहर के दादर, वर्ली, लोअर परेल, माटुंगा और माहिम सहित मुंबई के पश्चिमी उपनगरीय इलाकों में भारी बारिश हो रही है. मुंबई में वर्ली सी फेस, शिवाजी पार्क, मरीन ड्राइव पर समुद्र तट पर ऊंची लहरें देखी जा सकती हैं. अभी मुंबई में NDRF की तीन टीमों को तैनात किया गया है और 5 टीमें अलर्ट पर हैं. 5 जगह अस्थाई शेल्टर होम बनाए गए हैं.

















10:02 am (IST)
चक्रवाती तूफान टाउते के अलर्ट के बाद मुंबई एयरपोर्ट पर सभी ऑपरेशन 17 मई को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक बंद रहेंगी.

















9:58 am (IST)

















9:58 am (IST)

















9:22 am (IST)

चक्रवाती तूफान टाउते 18 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से मुंबई की ओर बढ़ रहा है. टाउते तूफान अभी मुंबई से करीब 200 किलोमीटर और गुजरात से 400 किलोमीटर दूर है. इस तूफान से निपटने के लिए मुंबई में एनडीआरएफ की तीन टीमों समेत पूरे महाराष्ट्र में 12 टीमें तैनात की गई हैं. 

















9:04 am (IST)
नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (NDRF) के डायरेक्टर जनरल एस एन प्रधान ने बताया है कि 7 जिलों में NDRF की 100 से ज्यादा टीमें तैनात की गई हैं. तूफान का सबसे ज्यादा असर गुजरात पर दिख सकता है, इसलिए अकेले गुजरात में 50 टीमें तैनात हैं.

















8:58 am (IST)
अरब सागर से उठे चक्रवात ‘ताऊ ते’ से 5 राज्यों में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. गुजरात के तटीय इलाकों से करीब 1.5 लाख लोगों को शिफ्ट किया जा रहा है. तूफान मंगलवार सुबह पोरबंदर और महुवा (भावनगर) के बीच गुजरात के तट से टकरा सकता है. इस दौरान तूफान की गति 185 किलोमीटर प्रतिघंटे तक हो सकती है.

















7:59 am (IST)

चक्रवाती तूफान ‘टाउते’ के कारण मुंबई के वडाला इलाके में तेज हवाओं के साथ बारिश जारी है. 

Related posts