Isreal-Palestine Conflict: लड़ाई के सातवें दिन इजराइल का बड़ा हमला, गज़ा में हमास चीफ के घर पर बरसाए बम – News18 इंडिया

इजराइल की ओर से किए गए एयर स्ट्राइक्स में कम से कम 3 फलीस्तीनी मारे गए हैं. इसके अलावा कई घायल भी हुए हैं. (फोटो- AP)

Israel-Hamas Conflict: सोमवार को हिंसा की शुरुआत के बाद से ग़ज़ा में अब तक कम से कम 148 लोग मारे गए हैं, जिनमें 41 बच्चे शामिल हैं.

  • Share this:
तेल अवीव. इजराइल और ग़ज़ा के चरमपंथी संगठन हमास के बीच तनाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है. लड़ाई के सातवें दिन इजराइल ने बड़ा हमला किया है. ग़ज़ा में हमास चीफ (Hamas chief) के घर पर ताबड़तोड़ बम बरसाए गए हैं. इसके अलावा रविवार तड़के रॉकेट से भी हमले किए गए. कहा जा रहा है कि इजराइल की ओर से किए गए एयर स्ट्राइक्स में कम से कम 3 फलीस्तीनी मारे गए हैं. इसके अलावा कई घायल भी हुए हैं. खबरों के मुताबिक तेल अवीव और इसके आसपास करीब 10 लोग घायल हुए हैं. सोमवार को हिंसा की शुरुआत के बाद से ग़ज़ा में अब तक कम से कम 148 लोग मारे गए हैं, जिनमें 41 बच्चे शामिल हैं. उधर इजरायल ने उसके 10 नागरिकों की मौत की बात कही है, जिसमें 2 बच्चे शामिल हैं. ये भी पढ़ें:- अमेठी: 55 वर्षीय महिला की मौत से नाराज परिजनों ने डॉक्टरों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा महमूद अब्बास की अमेरिकी राष्ट्रपति से हुई बातइस बीच फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से फोन पर बात कर इजराइल से जारी संघर्ष में हस्तक्षेप करने और इजराइली पक्ष द्वारा फिलिस्तीन पर हो रहे हमलों को बंद करवाने का आह्वान किया है. अब्बास ने अमेरिकी राष्ट्रपति को फोन कर उन्हें फिलिस्तीनी क्षेत्र में जारी हिंसा के बारे में ताजा जानकारी दी और साथ ही फिलिस्तीनी लोगों के खिलाफ इजराइली कार्रवाई को रुकवाने का आग्रह भी किया.

image

तनाव कम करने की अपील
इस बीच संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार प्रमुख ने इजराइल और ग़ज़ा के चरमपंथी संगठन हमास से तनाव कम करने और हिंसक कार्रवाई को रोकने की अपील की है. जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार की उच्चायुक्त मिशेल बाचेलेत ने कहा, ‘दोनों पक्षों के नेताओं की ओर से जारी भड़काऊ बयानबाजी तनाव को शांत करने के बजाय इसे बढ़ावा देने जैसी जान पड़ती है.’

Related posts