CM ममता बनर्जी ने PM मोदी को लिखी चिठ्ठी, वैक्सीन उत्पादन में तेजी के लिए जमीन देने की पेशकश – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • ममता बनर्जी ने वैक्सीन की आपूर्ति और उत्पादन क्षमता बढ़ाने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को लिखी चिठ्ठी
  • पश्चिम बंगाल में लगभग 10 करोड़ लोगों और देश में 140 करोड़ लोगों को टीकाकरण की- ममता बनर्जी
  • बिना देरी के आयात करें वैक्सीन- ममता बनर्जी

कोलकाता
पूरे देश सहित पश्चिम बंगाल (corona virus in bengal) में कोरोना वायरस के नए मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं वैक्सीनेशन प्रोग्राम में लगातार तेजी देखी जा रही है। इन सबके बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को वैक्सीन की आपूर्ति और उत्पादन क्षमत बढ़ाने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को चिठ्ठी लिखी है। चिठ्ठी में, ममता ने वैक्सीन की जरूरत को अहम बताते हुए इसकी उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए जमीन और मैन्युफैक्चरिंग यूनिट मुहैया करने की पेशकश की है।

ममता बनर्जी ने पत्र में कहा कि ‘वैक्सीन ही कोरोना महामारी का वास्तविक एंटीडोट है। इसकी बड़े पैमाने पर लोगों की जरूरत है जबकि देश में वैक्सीन का उत्पादन बेहद अपर्याप्त और महत्वहीन है। बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में लगभग 10 करोड़ लोगों और देश में 140 करोड़ लोगों को टीकाकरण की आवश्यकता है, लेकिन केवल कुछ प्रतिशत आबादी को ही वैक्सीनेट किया गया है।



सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखी चिठ्ठी

बिना देरी के आयात करें वैक्सीन- ममता
ममता बनर्जी ने कहा कि विश्व स्तर पर कई निर्माता हैं और पीएम से वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों की मदद से प्रतिष्ठित और प्रामाणिक निर्माताओं की पहचान करने की गुजारिश की है। हमारे लिए इस देश में दुनिया के विभिन्न हिस्सों से वैक्सीन का तेजी से आयात करना संभव है। उन्होंने पीएम से आग्रह किया है कि बिना किसी और देरी के इसके लिए कोशिश शुरू करनी चाहिए।

image

दुनिया के सबसे ज्‍यादा टीकाकरण वाले देश सेशेल्‍स में दोगुने हुए कोरोना मामले, जांच में जुटा WHO


image
राज्यों के पास कोरोना वैक्सीन की भारी किल्लत, सीधे विदेशों कंपनियों से डोज खरीदने की तैयारी

‘वैक्सीन उत्पादन के लिए जमीन देने को तैयार’
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में वैक्सीन निर्माण के लिए जमीन और समर्थन की भी इच्छा जचाई है। उन्होंने कहा, ‘अगर हम विश्व की वैक्सीन उत्पादक कंपनियों को अपने देश में निर्माण के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं, तो इस पर विचार किया जा सकता है। यहां तक कि देश की वैक्सीन उत्पादक कंपनियों को भी वैक्सीन के थोक उत्पादन के लिए फ्रैंचाइज़ी मोड में जाने के लिए प्रेरित किया जा सकता है। हम, पश्चिम बंगाल में, प्रामाणिक वैक्सीन निर्माण के लिए किसी भी निर्माण / फ्रैंचाइज़ी ऑपरेशन के लिए जमीन और समर्थन प्रदान करने के लिए तैयार हैं।

image

अमेरिकी विशेषज्ञ ने भारत सरकार पर उठाए सवाल, कहा- कोरोना संकट में जल्दबाजी में खोला देश












Delhi Covaxin Supply News: दिल्ली में कोवैक्सीन की सप्लाई बंद, केंद्र पर निशाना साध बोले सिसोदिया- बंद कर रहे कई सेंटर

.


Related posts