Bihar: पप्पू यादव को भेजा गया जेल, कहा-BJP के दबाव में नीतीश कुमार ने कराया गिरफ्तार – Zee News Hindi

Patna: जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव को मधेपुरा की पुलिस ने पटना से गिरफ्तार कर ऑनलाइन कोर्ट में पेश करने के वीरपुर जेल भेज दिया है. पुलिस ने पूर्व सांसद को मधेपुरा व्यवहार न्यायलय के प्रभारी ए सीजेएम प्रथम कोर्ट में पेश किया. इसके बाद कोर्ट के प्रक्रिया पूरी होने के बाद उन्हें जेल भेजा गया. इस दौरान पप्पू यादव ने कहा कि उनके ऊपर कार्रवाई बिहार के कई निजी मेडिकल माफिया और कई मंत्री के दबाव में की गई है.

उन्होंने कहा कि जब कोई मामला नहीं मिला तो 32 साल पुराना मामले में मुझे साजिश के तहत गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है,जबकि कोरोना काल मे गिरफ्तारी का कोई प्रवधान नहीं है. हाईकोर्ट में मामला लंबित है. मेरे साथ जानबूझकर ऐसा किया गया है.
 
बता दें कि कोर्ट प्रक्रिया के बाद पप्पू यादव को वीरपुर जेल भेजा गया है जहां पप्पू यादव के स्वास्थ्य परीक्षण के बाद एक टीम गठित होगा इसके बाद टीम के निर्णय पर पप्पू यादव को वीरपुर जेल से मधेपुरा या अन्य जगहों पर शिफ्ट किया जाएगा.

जानकारी के अनुसार, पप्पू यादव पर मधेपुरा के कुमारखंड थाना में मामला पहले से ही दर्ज है. इसी मामले में उनके खिलाफ वारंट जारी होने के बाद मधेपुरा की पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. जिसके बाद पुलिस अब मधेपुरा कोर्ट में उन्हें पेश किया. 

क्या है पूरा मामला:

22 मार्च को कोर्ट ने जारी कर दिया था वारंट 
जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव पर 1989 में मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाने में अपहरण मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. इसी मामले में कोर्ट ने उनके खिलाफ 22 मार्च को वारंट जारी किया था. कोर्ट ने वारंट इस वजह से जारी किया था क्योंकि पप्पू यादव कोर्ट में हाजिर नहीं हुए थे. इसे में मधेपुरा की पुलिस ने उन्हें कोर्ट की अवमानना के मामले में गिरफ्तार किया है. 

संपत्ति की कुर्की का भी आ चुका है आदेश
पप्पू यादव के खिलाफ 1989 में 364 आईपीसी धारा के तहत एक रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. ये अपहरण का मामला अभी तक लंबित है. ऐसे में 22 मार्च 2021 को कोर्ट ने उनकी संपति की कुर्की का आदेश दे दिया था. 

इससे पहले पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  पप्पू यादव (Pappu Yadav) को मंगलवार सुबह पटना में मंदिरी स्थित उनके आवास से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक उन पर बगैर अनुमति के घूमने, सरकारी कार्य में बाधा डालने और लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप है.

पप्पू यादव ने सरकार पर लगाए आरोप 
गिरफ्तारी के दौरान उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया हुए उन्होंने कहा कि उन्हें साजिश के तहत गिरफ्तार किया गया है. उन्हें थाने में 9 घंटे तक भूखा रखा गया है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि वो बिहार के लिए अपनी पूरी जिंदगी बिता देंगे. वो लोगों को ऑक्सीजन और दवा दिलाने के लिए अपनी पूरी संपति भी बेच देंगे. 

उन्होंने आगे कहा कि मैंने कोरोना काल के दौरान सरकार की मदद की है. मैंने लोगों को ऑक्सीजन पहुंचाई है. इसके अलावा कालाबाजारी को भो रोका है. उन्होंने नीतीश कुमार से बिहार को बचाने का आग्रह किया है. 

बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी के दबाव में नीतीश कुमार सरकार ये सारे कदम उठा रही है. इस समय तेजस्वी यादव को सड़क पर उतरना चाहिए और उनका जाप के सभी कार्यकर्त्ता उनका साथ देंगे. मेरी गिरफ्तारी में प्रशासन का कोई भी हाथ नहीं है. प्रशासन के सभी लोगों ने मदद की है.

Related posts