Dead body in Ganga: गंगा नदी पर उतराए शवों से मचा हड़कंप, गाजीपुर पहुंची बक्सर जिला प्रशासन की टीम – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • एसडीएम के साथ संयुक्त रूप से गंगा घाट का मुआयना किया
  • एसडीएम सेवराई रमेश मौर्य ने बताया कि शव बहाए जाने की बात स्थापित नहीं हुई
  • ग्रामीणों को चेतावनी दी गई है कि अगर गंगा में शव बहाए गए तो सख्त कार्रवाई की जाएगी
  • जांच में यह पाया गया कि इस तरफ से शव नहीं बहाए जा रहे हैं

गाजीपुर
बिहार मे बक्सर के चौसा के महदेवा घाट पर दर्जनों शव नदी में पानी के ऊपर उतराते हुए दिखाई देने के बाद हड़कंप मच गया। इसे लेकर दिनभर हंगामा चलता रहा पहले जिला प्रशासन ने पल्ला झाड़ते हुए कहा कि शव 5 से 7 दिन पुराने हैं, ऐसे में हो सकता है यह उत्तर प्रदेश से बहकर यहां आ गए हों। वहीं देर शाम लाशों के किनारे इकठ्ठटा हो जाने से बक्सर जिला प्रशासन ने जनपद के सेवराई तहसील प्रशासन से सम्पर्क साधा। बहती लाशों का स्रोत जानने के लिए चौसा एसडीएम कृष्णा कुमार उपाध्याय अपने टीम के साथ सोमवार को जिले के बारा पहुंचे और गाजीपुर के सेवराई तहसील एसडीएम के साथ संयुक्त रूप से गंगा घाट का मुआयना किया।

बिहार के बक्सर जिले के चौसा घाट पर लगे लाशों को लेकर वहां के अधिकारियों को आशंका थी की गाजीपुर के गंगा घाटों से शवों का जल प्रवाह किया जा रहा है। वहीं लाशें बक्सर जिले के चौसा में जाकर गंगा किनारे एकत्र हो जा रही हैं। एसडीएम सेवराई रमेश मौर्य ने बताया कि के संयुक्त निरीक्षण में यह बात स्थापित नहीं हुई। जिले की सीमा से सटे बक्सर जिले के चौसा महादेवा गंगा घाट पर गंगा में प्रवाहित दर्जनों शव किनारे आकर लगे थे। इसकी सूचना बिहार के प्रशासनिक पदाधिकारियों को मिली तो उन्होंने गाजीपुर के अधिकारियों से संपर्क साधा।

Bihar Samachar : बक्सर के गंगा घाट पर लाशों का अंबार, पल्ला झाड़ते हुए बोले जिलाधिकारी- ‘UP से आई हैं लाशें’
‘जांच में पाया गया कि इस तरफ से शव नहीं बहाए जा रहे हैं’
चौसा एसडीएम ने जिले के सेवराई तहसील के एसडीएम रमेश मौर्य के साथ गंगा घाटों का संयुक्त निरीक्षण किया। निरीक्षण को लेकर सेवराई एसडीएम ने एनबीटी ऑनलाइन को बताया कि गंगा में शवों को बहाए जाने की सूचना पर बिहार से आये अधिकारियों के साथ बारा व गहमर घाट का संयुक्त निरीक्षण किया गया। जांच में यह पाया गया कि इस तरफ से शव नहीं बहाए जा रहे हैं। वहीं ग्रामीणों को चेतावनी दी गई है कि अगर गंगा में शव बहाए गए तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।












कोरोना के डर से कोई छू नहीं रहा था बुजुर्ग महिला की लाश, मुस्लिम युवकों ने दिया कंधा

सांकेतिक तस्वीर


सांकेतिक तस्वीर

Related posts