एमआई vs सीएसके आईपीएल लाइव स्कोर: मुंबई इंडियंस की पारी शुरू, क्विंटन डि कॉक और रोहित शर्मा की जोड़ी क्रीज पर – Navbharat Times

नई दिल्ली
मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2021 का 27वां मुकाबला नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया।

चेन्नई ने मुंबई को दिया 219 रन का लक्ष्य
अंबाती रायडू, मोईन अली और फाफ डु प्लेसिस के अर्धशतकों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 219 रन का लक्ष्य दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 4 विकेट पर 218 रन बनाए। मुंबई की ओर से रायुडू ने 27 गेंदों पर 4 चौकों और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 72 रन बनाए वहीं मोईन ने 36 गेंदों पर 58 रन की पारी खेली। डु प्लेसिस ने 28 गेंदों पर 50 रन बनाए। मुंबई की ओर से पोलार्ड ने सबसे अधिक 2 विकेट लिए।

पोलार्ड ने डु प्लेसिस के बाद रैना को भी भेजा पवेलियन
कायरन पोलार्ड ने पारी के 12वें ओवर की 5वीं गेंद पर फाफ डु प्लेसिस को 50 रन के निजी स्कोर पर बुमराह के हाथों कैच कराया। अगली गेंद पर पोलार्ड ने सुरेश रैना को क्रुणाल पंडया के हाथों कैच करा चेन्नई को बड़ा झटका दिया। रैना 4 गेंदों पर 2 रन ही बना सके।

बुमराह ने मुंबई को दिलाई दूसरी सफलता
चेन्नई सुपर किंग्स ने 112 रन के कुल स्कोर पर अपना दूसरा विकेट गंवाया। मोईन अली को जसप्रीत बुमराह ने विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक के हाथों कैच कराया। मोईन अली 36 गेंदों पर 58 रन बनाकर आउट हुए। मोईन ने 5 चौके और 5 छक्के लगाए।

चेन्नई के पावरप्ले में 1 विकेट पर 49 रन
चेन्नई ने पावरप्ले में एक विकेट पर 49 रन बनाए। इसमें फाफ डु प्लेसिस और मोईन अली का 32 गेंदों पर 45 रन का योगदान रहा।

बोल्ट ने चौथी गेंद पर रितुराज को भेजा पवेलियन
पेसर ट्रेंट बोल्ट ने मैच के पहले ओवर की चौथी गेंद पर ओपनर रितुराज गायकवाड़ को हार्दिक पंडया के हाथों कैच करा चेन्नई को बड़ा झटका दिया। रितुराज 4 रन बना सके।

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग XI)
रितुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रविंद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सैम करन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, लुंगी एंगिडी।

Virat Kohli congratulates Harpreet Brar : जिस गेंदबाज ने किया बोल्ड, उसका कोहली ने ‘थपकी’ से बढ़ाया हौसला, देखें वायरल वीडियो
मुंबई इंडियंस

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, कायरन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, जेम्स नीशम, राहुल चाहर, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

मैच का अलग ही क्रेज
मुंबई और चेन्नई के बीच मुकाबले हमेशा अहम होते हैं। दोनों टीमों का अपना फैन बेस है और आईपीएल के चाहने वालों की नजरें इन दोनों टीमों पर होती है। इसे आईपीएल का सबसे रोमांचक मैच के तौर पर देखा जाता है। दोनों के बीच कुल हुए मुकाबलों में हालांकि मुंबई का पलड़ा भारी नजर आता है। मुंबई ने ज्यादा मुकाबले जीते हैं।

सीजन में दोनों टीमों के बीच पहला मैच
इस सीजन में यह मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच पहला मुकाबला है। इसके बाद दोनों टीमें 6 मई को भिड़ेंगी।

कुल मिलाकर मुंबई का पलड़ा भारी

दोनों टीमों के बीच आईपीएल में कुल 30 बार भिड़ंत हुई है। इसमें मुंबई ने 18 और चेन्नई ने 12 मैच जीते हैं। वहीं कुल मिलाकर हुए 32 मुकाबलों में मुंबई ने 19 और चेन्नई ने 13 मुकाबलों में जीत हासिल की है।

मुंबई को हाल के मुकाबलों में बढ़त
हाल में हुए मुकाबलों में भी रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने बढ़त हासिल की है। मुंबई ने चार और चेन्नई ने एक मैच ही जीता है। पिछली बार जब दोनों टीमों की आईपीएल में भिड़ंत हुई थी तो तब मुंबई ने चेन्नई को 10 विकेट से हराया था।












IPL 2021 : आईपीएल के ‘अल क्लासिको’ मैच में धोनी के ‘सुपर किंग्स’ और रोहित के ‘इंडियंस’ में जंग आज

हेड टू हेड ऐसा रेकॉर्ड
कुल मैच 30
मुंबई जीती 18
चेन्नई जीती 12

Related posts