UP Lockdown News: यूपी में लॉकडाउन को लेकर हाई कोर्ट में सुनवाई आज, सरकार ने फैसला मानने से किया था इनकार – नवभारत टाइम्स

हाइलाइट्स:

  • यूपी में लॉकडाउन को लेकर जनहित याचिका पर इलाहाबाद हाई कोर्ट में आज सुनवाई होनी है
  • पिछली सुनवाई में कोरोना से प्रभावित यूपी के 5 शहरों में लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया था
  • यूपी सरकार ने हाई कोर्ट का आदेश मानने से इनकार कर दिया था, सुप्रीम कोर्ट में दी थी चुनौती

प्रयागराज
यूपी में लॉकडाउन को लेकर जनहित याचिका पर इलाहाबाद हाई कोर्ट में आज सुनवाई होनी है। हाई कोर्ट में आज सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई होगी। हाई कोर्ट ने पिछली सुनवाई में कोरोना से प्रभावित यूपी के 5 शहरों में लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया था जिसे सरकार ने मानने से इनकार कर दिया था।

यूपी में कोरोना संक्रमण रोकने और अस्पतालों की व्यवस्थाओं को लेकर कोर्ट सरकार को सुझाव दे सकती है। इलाहाबाद हाई कोर्ट की डिविजन बेंच यूपी में कोरोना के बढ़ते मामलों की मॉनिटरिंग कर रही है। दूसरी ओर, आज यूपी पंचायत चुनाव में तीसरे चरण के मतदान हो रहे हैं।

26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने को कहा था
पिछली बार हाई कोर्ट ने प्रदेश के पांच सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित शहरों लखनऊ, प्रयागराज, गोरखपुर, कानपुर और वाराणसी में 26 अप्रैल तक पूरा लॉकडाउन लगाने के आदेश दिए थे। साथ ही पूरे प्रदेश में 15 दिन के लॉकडाउन का विचार करने को कहा गया था। यूपी सरकार ने फैसला मानने से इनकार कर दिया था।

सुप्रीम कोर्ट ने सरकार के पक्ष में फैसला दिया था
राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती भी दी थी हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार के पक्ष में फैसला दिया था लेकिन तैयारियों के साथ दोबारा हाई कोर्ट जाने को कहा था। जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा और जस्टिस अजीत कुमार की डिविजन बेंच मामले की सुनवाई करेगी।



इलाहाबाद हाई कोर्ट (फाइल फोटो)

Related posts