Coronavirus in India Live: वाराणसी के अस्पतालों में बचा है 10 घंटे का ऑक्सीजन, DM बोले-नए मरीजों को न करें भर्ती – News18 हिंदी

















1:12 pm (IST)

















12:53 pm (IST)

















12:51 pm (IST)
देश में कोरोना के बेकाबू हालात के बीच सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने मोदी सरकार से नोटिस जारी कर पूछा है कि कोरोना संकट से उबरने के लिए नेशनल प्लान के बारे में बताए.

















12:36 pm (IST)

















12:32 pm (IST)
वाराणसी के हॉस्पिटल में 10 घंटे का ही ऑक्सीजन रिजर्व है. कोरोना से आई इस परेशानी को देखते हुए डीएम कौशल राज शर्मा ने सभी निजी कोविड अस्पतालों को ये निर्देश दिए हैं कि हॉस्पिटल में जितनी ऑक्सीजन की उपलब्धता है, उसी हिसाब से अस्पतालों में मरीज को एडमिट कर उनका इलाज किया जाए. डीएम ने साफ तौर पर ये निर्देश भी जारी किए हैं कि कोविड हॉस्पिटल में जब तक पुराने मरीज डिस्चार्ज नहीं होते तब तक नए मरीजों को भर्ती न करें.

















12:21 pm (IST)

केजरीवाल ने कहा- ‘ऑक्सीजन की कंपनियां जिन राज्यों में हैं, उनमें से कुछ राज्य सरकारों ने उन कंपनियों से दिल्ली के कोटे की ऑक्सीजन भेजनी रोक दी. राज्यों ने कहा कि दिल्ली का कोटा भी हम इस्तेमाल करेंगे, दिल्ली के ट्रक नहीं जाने देंगे. मैं केंद्र सरकार और दिल्ली हाईकोर्ट का शुक्रिया करना चाहता हूं, पिछले दो-तीन दिन में उन्होंने हमारी बहुत मदद की है जिसकी वजह से अब ऑक्सीजन दिल्ली पहुंचने लगी है.’

















12:21 pm (IST)

दिल्ली सरकार के अनुमान के अनुसार, यूटी को 700 टन प्रति दिन ऑक्सीजन की आवश्यकता थी. केंद्र ने इसे पहले 378 टन तय किया था, लेकिन अब 480 टन तक बढ़ा दिया है. साथ ही केजरीवाल ने सभी राज्य सरकारों से कोरोना संकट से मिलकर लड़ने का अनुरोध किया है.

















12:18 pm (IST)
महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र को हर दिन 50 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन की जरूरत है, लेकिन केंद्र की ओर से हमें अगले दस दिन के लिए मात्र 26 हजार इंजेक्शन ही मिले हैं. उन्होंने कहा कि मैं भारत सरकार से अपील करता हूं कि महाराष्ट्र राज्य को और ज्यादा इंजेक्शन मुहैया कराए जाएं.

















12:16 pm (IST)
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ऑक्सीजन की कमी को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को 700 टन ऑक्सीजन की जरूरत है, लेकिन केंद्र सरकार ने कोटा 480 टन कर दिया है. कई अस्पतालों में स्टॉक खत्म होने को है.

















11:48 am (IST)
तेलंगाना में कोरोना के दैनिक मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. 21 अप्रैल को तेलंगाना में 5,567 नए मामले सामने आए. वहीं इसी दौरान 2,251 मरीज कोरोना से ठीक होकर अपने-अपने घर लौटे और 23 मरीजों ने इस वायरस के आगे अपना दम तोड़ दिया है. 

Related posts