Coronavirus के बिगड़े हालात पर CAIT ने की Lockdown की मांग, बनी ये सहमति – Zee News Hindi

नई दिल्ली: राजधानी में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की रफ्तार को बढ़ते देख कारोबारियों के लिए काम करने वाली संस्था कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने 15 दिन का लॉकडाउन (Lockdown) लगाने की मांग की है. कैट ने दिल्ली के एलजी अनिल बैजल और सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को चिट्ठी लिखकर मांग की है कि दिल्ली में कम से कम 15 दिन का लॉकडाउन लगा जाए और दिल्ली की सभी सीमाओं पर कोरोना टेस्ट के इंतजाम किए जाएं, ताकि जल्द से जल्द संक्रमण की गंभीर स्थिति पर काबू पाया जा सके.

बैठक में बनी ये सहमति

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल (Praveen Khandelwal ) और प्रदेश अध्यक्ष विपिन आहूजा ने बताया की दिल्ली के प्रमुख व्यापारी नेताओं की ज़ूम मीटिंग में गहन मंथन के बाद ये फैसला लिया गया कि दिल्ली के व्यापारी संगठन कल तक अपनी एसोसिएशनों में चर्चा कर कल सोमवार को अंतिम फैसला लेंगे. 

ये भी पढे़ं- कोरोना के आंकड़ों पर सियासत, Manish Sisodia ने हालात को लेकर लगाया ये आरोप

यहां पर हुई बंदी

कैट के प्रदेश महामंत्री देवराज बवेजा एवं आशीष ग्रोवर ने बताया की चांदनी चौक सर्व व्यापार मंडल ने कल से 25 अप्रैल तक चांदनी चौक में दुकाने बंद करने का निर्णय की घोषणा की है. इसके अलावा पेपर, इलेक्ट्रिकल, ड्रग, इलेक्ट्रॉनिक्स, रेडियो, केमिकल, किराना, ऑप्टिकल्स, फुटवियर, साइकिल मार्किट, कार्ड मार्किट, सहित विभिन्न संगठनों और यमुनापार के अनेक संगठनों ने कल से फिलहाल 21 अप्रैल तक बाजार बंद रखने की घोषणा की है.

इसी तरह दिल्ली के अन्य संगठन भी स्वत: लॉक डाउन कर रहे हैं सोमवार की अहम बैठक में लॉक डाउन पर निर्णय लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Coronavirus: Dead Body के पास लेटने को मजबूर हुए मरीज, Hospital की लापरवाही आई सामने

सरकार से अपील

कैट ने अपने बयान में ये भी कहा है कि इससे दिल्ली की व्यापारिक और आर्थिक गतिविधियां जरूर प्रभावित होंगे, लेकिन अब लोगों की जान को पहली प्रायोरिटी पर रखना होगा. इसके अलावा कैट ने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से भी अपील की है कि जिन राज्यों में कोरोना की रफ्तार ज्यादा है, वहां भी कोरोना की रोकथाम के लिए पुख्ता योजना बनाई जाए.

वहीं प्रवीण खंडेलवाल ने ये भी कहा की ये फैसले किसी सरकार का विरोध नहीं है बल्कि व्यापारी संगठन अपने लिए कोरोना से बचाव के रूप में अपनी मार्केट स्वयं बंद कर रहे हैं. 

LIVE TV

Related posts