Madhya Pradesh News : इंदौर में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन की सप्लाई, फॉर्मा कंपनी का मालिक गिरफ्तार – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • इंदौर में कोरोना के कोहराम के बीच नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन की सप्लाई
  • 400 इंजेक्शन के साथ पुलिस ने एक शख्स को किया गिरफ्तार
  • गिरफ्तार आरोपी डॉ विनय त्रिवेदी है फॉर्मा कंपनी का मालिक
  • इंदौर पुलिस कर रही है आरोपी से पूछताछ

इंदौर
कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच इंदौर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग बढ़ गई है। जरूरतमंद लोग अपनों की जान बचाने के लिए कई गुना अधिक कीमत भी चुका रहे हैं। वहीं, सरकार प्लेन से इंदौर में इंजेक्शन मंगाकर लोगों को उपलब्ध करवा रही है। इस बीच कुछ लोग नकली इंजेक्शन की सप्लाई भी करने लगे हैं। इंदौर पुलिस ने 400 रेमडेसिविर इंजेक्शन के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी के बीच आरोपी इंदौर में नकली माल सप्लाई कर रहा था। गिरफ्तार आरोपी का नाम विनय त्रिवेदी है। बताया जा रहा है कि वह पेशे से एक फॉर्मा कंपनी का मालिक है और पीथमपुर में उसका प्लांट है।

MP Coronavirus Latest Update: 10 हजार के पार पहुंचा एक दिन में संक्रमितों का आंकड़ा, कई जिलों में बढ़ा लॉकडाउन, सीएम ने कहा आपातकाल जैसे हालात
इंदौर की क्राइम ब्रांच पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है पुलिस ने नकली रेमसीडिवेर के 400 इंजेक्शंस के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है आरोपी का नाम विनय त्रिवेदी बताया जा रहा है जो पेशे से फार्मा कंपनी का मालिक है और पीथमपुर में फार्मा कंपनी संचालित कर रहा है। हिमाचल के कांगड़ा में भी आरोपी का एक प्लांट है। पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास से 400 नकली वॉयल मिले हैं।












Lockdown Effect: घरों को लौट रहे प्रवासी मजदूरों के लिए इंदौर पुलिस बनी ‘भगवान’

इंदौर आईजी हरिनारायण चारी मिश्र ने बताया कि पुलिस ने डॉक्टर त्रिवेदी का खंडवा रोड से गिरफ्तार किया है। वह, बरामद इंजेक्शन के सही से दस्तावेपज पेश नहीं कर सका है। पुलिस आरोपी से लगातार पूछताछ कर रही है। पुलिस ने उसके पास से कुल 25 बॉक्स बरामद किए हैं। पुलिस यह पता करने में लगी है कि इंदौर में इसने कितने इंजेक्शन की सप्लाई की है।

पीपीई किट, चेहरे पर फेस शील्ड, दिव्यांग शिवाजी एक साल से हर दिन ऐसे ही देते कोविड मरीजों को खाना
गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पूरे देश में रेमडेसिविर इंजेक्शन की डिमांड बढ़ गई है। इस इंजेक्शन को कोरोना काल में रामबाण माना जा रहा है। भोपाल-इंदौर में इस इंजेक्शन के लिए लंबी-लंबी लाइनें लगी थी। उसके बाद सरकारी स्तर पर इसकी खरीद शुरू हुई है। अब सभी सरकारी अस्पातलों में यह दवा पहुंचा दी गई है।



Related posts