Lockdown In Maharashtra: महाराष्‍ट्र में पाबंदी से कोरोना पर ब्रेक नहीं लगा तो संपूर्ण लॉकडाउन जल्‍द! अजित पवार ने दिए संकेत – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • महाराष्‍ट्र में इस समय 15 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है
  • पाबंदी से नहीं टूटी कोरोना चेन तो लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन
  • महाराष्‍ट्र के उपमुख्‍यमंत्री अजित पवार ने दिए इस तरह के संकेत
  • महाराष्‍ट्र में 24 घंटे में आए रेकॉर्ड 64 हजार नए कोरोना केस

मुंबई
महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए 15 दिनों तक कड़ी पाबंदी लगाई जा चुकी है। इस बीच, चर्चा है कि अगर इसके बावजूद भी कोरोना मामलों में कमी नहीं आई तो महाराष्‍ट्र सरकार संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला ले सकती है। शुक्रवार को उपमुख्‍यमंत्री अजित पवार ने बताया कि हमारे मंत्रिमंडल में शामिल कुछ मंत्रियों ने कहा कि अगर फिलहाल की पाबंदी का लोग ठीक तरह से पालन नहीं करते हैं तो न चाहते हुए भी पिछले साल की तरह संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का वक्‍त आ सकता है।

गौरतलब है कि गत 13 अप्रैल को सीएम उद्धव ठाकरे ने साफ किया था कि मिनी लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर सारे दफ्तर बंद रहेंगे। ईकॉमर्स, बैंक, मीडिया, पेट्रोल पंप, सुरक्षा गार्ड जैसे लोगों को इसमें छूट दी गई है। रेस्तरां आदि खुले रहेंगे, लेकिन वहां बैठकर खाने पर रोक होगी। सिर्फ होम डिलिवरी और टेक-अवे की सुविधा रहेगी।

महाराष्ट्र में रेकॉर्ड 63,729 नए कोरोना केस, अगले दो-तीन दिनों तक रहेगी रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी

‘हर विधायक निधि से 1 करोड़ कोरोना के लिए’
अजित पवार ने कहा कि महाराष्ट्र के सभी विधायकों को सालाना 4 करोड़ रुपये विधायक‍ निधि के मिलते हैं। हमने फैसला लिया है कि कोरोना मरीजों से जुड़ी सुविधाओं के लिए हर विधायक निधि से एक करोड़ रुपये लिए जाएंगे।












महाराष्ट्र में Corona की तैयारियों सच, नांदेड़ के कोविड अस्पताल में गंदगी का अंबार

‘सिर्फ जरूरतमंदों को रेमडेसिविर लगाएं डॉक्‍टर’
पवार ने कहा कि एक्सपर्ट्स का कहना है कि 25 से 30 प्रतिशत कोरोना के मरीजों को या ज्‍यादा से ज़्यादा 40 प्रतिशत डॉक्टरों को रेमडेसिविर इंजेक्शन की जरूरत होती है। प्राइवेट अस्पतालों में डॉक्टर उनके रिश्तेदारों को कहते हैं कि कुछ भी कीजिये और रेमडेसिविर इंजेक्शन लेकर आइए। मैं डॉक्टरों से विनती करना चाहूंगा कि हर एक मरीज को रेमडेसिविर इंजेक्शन देने की कोशिश ना करे। जिसको सच मे जरूरत है, उसी को ये इंजेक्शन दें। रेमडेसिविर इंजेक्शन लाने के लिए जो कुछ करने की जरूरत है, वह सब हम कर रहे हैं।












……तो पैसे लेकर प्रवासी मजदूरों को अंदर छोड़ रहे हैं पुलिस वाले

‘हमारी सरकार स्थिर, कोई खतरा नहीं’
बैठक के बाद संवाददाताओं से अजित पवार ने कहा कि जब तक शरद पवार, उद्धव ठाकरे और सोनिया गांधी इस सरकार का समर्थन कर रहे हैं, उसे पैर के नाखून जितना भी फर्क नही पड़ेगा। यह सरकार स्थिर हैं। सरकार की स्थिरता को लेकर चिंता करने की जरूरत नही है। बता दें कि कुछ दिन पहले महाअखाड़ी सरकार में शामिल कांग्रेस और शिवसेना के बीच मतभेद की खबरें सामने आई थीं।



अजित पवार

Related posts