CBSE Board Exam 2021: Education Minister से मुलाकात करेंगे PM Narendra Modi, परीक्षाओं को लेकर होगा फैसला – Zee News Hindi

नई दिल्ली: सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं 2021 (CBSE Board Exam 2021) को लेकर संशय बरकरार है. इसी बीच खबर आ रही है कि आज दोपहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) देश के शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank) से मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात के बाद ही पता चलेगा कि परीक्षाओं को लेकर आगे क्या योजना बनाई जा रही है.

सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को लेकर होगा फैसला

देश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति बिगड़ती जा रही है. सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं 4 मई 2021 से आयोजित होनी हैं. ऐसे में छात्र, शिक्षक और अभिभावक परीक्षाओं को लेकर काफी स्ट्रेस में हैं. संक्रमितों की संख्या का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. इस स्थिति में परीक्षा केंद्र जाकर परीक्षा दे पाना आसान नहीं होगा. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि दोपहर 12 बजे होने वाली शिक्षा मंत्री और प्रधानमंत्री की मुलाकात में सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 को लेकर कोई बड़ा फैसला लिया जाएगा.

अरविंद केजरीवाल ने भी की परीक्षाएं कैंसिल करने की मांग

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने भी सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं (CBSE Board Exam 2021) को फिलहाल के लिए रद्द कराने की मांग की है. उनका कहना है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमित मामले (Coronavirus) बढ़ते जा रहे हैं. दिल्ली को हॉटस्पॉट (Corona Hotspot) बनने में देर नहीं लगेगी. सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं से लाखों छात्रों का भविष्य तय होगा. इससे पहले राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनू सूद भी परीक्षाएं रद्द कराने की मांग कर चुके हैं.

परीक्षाओं को लेकर अंतिम फैसला सीबीएसई बोर्ड ही लेगा.

शिक्षा से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Related posts