महाराष्ट्र में कोरोना: जानें क्या हैं नई पाबंदियां, घोषणा से पहले जल्दबाजी में खरीदारी करने निकले लोग – अमर उजाला – Amar Ujala

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुंबई
Published by: योगेश साहू
Updated Tue, 13 Apr 2021 10:06 PM IST

मुंबई : दादर बाजार में उमड़ी भीड़
– फोटो : ANI

ख़बर सुनें

कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को नई पाबंदियां लागू करने की घोषणा की। हालांकि इससे पहले ही वित्तीय राजधानी मुंबई में मंगलवार शाम लोग अफरातफरी में घरों से जरूरी सामान खरीदने के लिए दुकानों में पहुंचने लगे थे। आइए जानते हैं कैसा था माहौल और नई पाबंदियों के बारे में…

विज्ञापन

ठाकरे ने कोरोना वायरस के मामलों में तेज बढ़ोतरी को देखते हुए रात साढ़े आठ बजे प्रदेशवासियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने राज्य में स्वास्थ्य संसाधनों की कमी पर बात की और कहा कि टीकाकरण के माध्यम से कोरोना वायरस संक्रमण को काबू में किया जा सकता है।

ठाकरे ने कहा कि सरकार अभी राज्य में लॉकडाउन लागू करने के पक्ष में नहीं है। हालांकि, उन्होंने कहा कि बुधवार से प्रदेश में नई पाबंदियां लागू की जाएंगी। मुख्यमंत्री ने जनता से मास्क पहनने और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने के साथ कोविड महामारी से बचाव के लिए जारी किए गए सभी नियमों का ईमानदारी से पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि नए प्रतिबंध 15 दिन तक लागू रहेंगे।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम सख्त प्रतिबंध लागू कर रहे हैं जो बुधवार रात आठ बजे से प्रभावी होंगे। कल से पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू हो जाएगी। हालांकि, उन्होंने कहा कि मैं इन प्रतिबंधों को ‘लॉडाउन’ का नाम नहीं दूंगा। 

उन्होंने कहा कि लोकल ट्रेन और बस सेवा केवल आवश्यक सेवाओं के लिए चलेंगी। पेट्रोल पंप, सेबी से संबंधित वित्तीय संस्थान और निर्माण कार्य चालू रहेंगे। होटल और रेस्तरां बंद रहेंगे, लेकिन उन्हें होम डिलीवरी करने की अनुमति होगी। 

विज्ञापन

आगे पढ़ें

खरीदारी करने निकले लोग

विज्ञापन

Related posts