नोएडा : झुग्गियों में लगी भीषण आग, दो बच्चों की मौत, दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर, सिलेंडर फटने से मचा कोहराम – अमर उजाला – Amar Ujala

नोएडा: बहलोल की झुग्गियों में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी।
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

नोएडा में रविवार दोपहर भीषण आग लग गई। आग थाना फेस-3 क्षेत्र के सेक्टर-63 स्थित बहलोलपुर की झुग्गियों में लग गई है। दमकल विभाग की 30 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं, बावजूद इसके आग पर काबू नहीं पाया गया। आग लगने से चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई है। 

विज्ञापन

बताया जा रहा है कि जहां आग लगी है, वहां करीब 12 सौ झुग्गियां हैं। आग में जलकर दो बच्चों की मौत हो गई है। दोनों बच्चों को उसकी मां सुलाकर काम पर गई थी। तभी यह हादसा हुआ। मौके पर पुलिस बल व फायर ब्रिगेड द्वारा आग को बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, पांच सौ से अधिक झुग्गियां जलकर राख हो गईं। आग लगने के एक मिनट के अंदर झुग्गियां आग का गोला बन गईं। झुग्गियों में रखे सिलेंडर फटने से कोहराम मच गया है। लोगों के कपड़े, पैसों से लेकर बर्तन तक जल गए, खाने को मोहताज हो रहे। वहीं, बिजली के तार से आग लगने की आशंका जताई जा रही है।

अधिकतर पीड़ित बिहार के नालंदा और शेखपुरा जिले के रहने वाले हैं। झोपड़ियों में कबाड़ का सामान रखा होने के कारण आग तीव्र गति से फैल रही है। आसपास के सेक्टरों में धुआं ही धुआं है। चारों तरफ धुएं का गुबार बन गया है। 

Related posts