Weather Update : अभी सप्ताह भर नहीं मिलेगी ठंड से राहत, कड़ाके की ठंड के बीच बारिश का पूर्वानुमान – Patrika News

Weather Forecast : मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत, बदली के बीच बूंदाबांदी भी हो सकती है

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सुलतानपुर. Weather Forecast. उत्तर प्रदेश में ठंड का सितम जारी है। कोहरा, बदली और पछुआ हवाओं के चलते दिन में भी घर से निकलना दूभर हो रहा है। कुहासे ने जहां वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक सा लगा दिया है। बदली सूर्यदेव को निकलने नहीं दे रही है और पछुआ हवायें गर्म कपड़ों में भी कंपकपी छुटा रही हैं। बुधवार को सुबह से ही कोहरा छाया रहा। दिन चढ़ते ही धीमे-धीमे चलने वाली पछुआ हवाएं परेशान करने लगीं। नौकरी पेशा लोग ही सिर्फ बाहर निकले। बुधवार को सुलतानपुर में अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 06 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने ठंड से राहत मिलने की सभी संभावनाओं पर विराम लगा दिया है। मौसम विभाग का कहना है कि पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी और पश्चिमी हवाओं के चलने के कारण अगले 7 दिनों तक ठंड से राहत मिलने की संभावना नहीं है। इस दौरान बदली छाई रहेगी। हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है।

आचार्य नरेन्द्रदेव कृषि एवं प्रद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के मौसम विज्ञानी एवं कृषि विज्ञान केन्द्र बरासिन सुलतानपुर के मौसम पर्यवेक्षक डॉ. विनय कुमार ने पूर्वानुमान है कि अभी एक सप्ताह तक मौसम में किसी भी प्रकार का परिवर्तन नहीं होगा। अगले 48 घण्टों में न्यूनतम तापमान और गिरेगा। आसमान में बदली छाई रहेगी और कहीं कहीं बूंदाबांदी होगी। जिससे सर्दी का सितम और बढ़ेगा।

ठंड से सब परेशान
सुलतानपुर सहित पूरे उत्तर प्रदेश में करीब महीने भर से लगातार पड़ रही कड़ाके की ठंड से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। कड़ाके की ठंड से खासकर बच्चे और बूढ़ों के अलावा सबसे ज्यादा पशुपालकों की परेशानी बढ़ गयी है।

यह भी पढ़ें : सुलतानपुर में सोमवार रहा सीजन का सबसे सर्द दिन, अभी ठंड से राहत के आसार नहीं, बारिश का पूर्वानुमान

By- राम सुमिरन मिश्रा






Show More

Related posts