Kisan Tractor Rally: लाल किले में घुसे प्रदर्शनकारी, प्राचीर पर झंडा फहराने की कोशिश की – News18 हिंदी

लाल किले पर प्रदर्शनकारी किसानों ने अपने झंडे लगाए. (Pic- ANI)

Farmers Tractor Rally: लाल किले पर पहुंचे किसानों को पुलिस समझाकर वहां से जाने की अपील कर रही है. किसान लगातार लालकिले के बाहर डटे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    January 26, 2021, 3:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. केंद्र सरकार के कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान आज गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर ट्रैक्‍टर रैली (Farmers Tractor Rally) निकालते हुए लाल किले पहुंच गए हैं. दिल्‍ली की सड़कों पर हजारों की संख्‍या में मौजूद प्रदर्शनकारी किसानों की पुलिस से झड़पें हो रही हैं. लाल किले में पहुंचे किसान प्राचीर पर झंडा फहराने की भी कोशिश की.

लाल किले पर पहुंचे किसानों को पुलिस समझाकर वहां से जाने की अपील कर रही है. किसान लगातार लालकिले के बाहर डटे हैं. इससे पहले लालकिले के पास ही आईटीओ चौक पर किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने कोशिशें कीं, लेकिन किसान लाल किला जाने पर अड़े रहे. आईटीओ पर पुलिस और किसानों के बीच झड़पें भी हुई, जिसमें नवनीत नाम के एक शख्स की मौत की खबर है.

[embedded content]

लाल किले पर पहुंचे किसानों को समझाने के लिए दिल्‍ली पुलिस के बड़े अफसर भी पहुंचे हुए हैं. इस दौरान किसानों को समझाने की कोशिश हो रही है. किसानों की ओर से आज मंगलवार को सुबह शांतिपूर्वक ट्रैक्‍टर रैली निकाली जा रही थी.

red Fort

प्रदर्शनकारी किसानों ने लाल किले में घुसकर दो झंडे फहराए हैं. (Pic- ANi)

इस दौरान वह अपने तय रूट से हटकर पुलिस की बेरिकेडिंग हटाते हुए दिल्‍ली की सड़कों पर घुस गए. अपनी ट्रैक्‍टर ट्रॉली के साथ ये किसान लाल किले पर जाने के लिए अड़े थे.

image

कई स्‍थानों पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए. पुलिस लगातार उन्‍हें रोकने का प्रयास कर रही थी. लेकिन वे कुछ भी मानने को तैयार नहीं थे.

Related posts