महाराष्ट्र पंचायत चुनाव: BJP और Shiv Sena के बीच कांटे की टक्कर जारी, 1523 निर्विरोध जीते – Zee News Hindi

मुंबई: महाराष्ट्र पंचायत चुनाव (Maharashtra Panchayat Election) की आज मतगणना हो रही है. सुबह से ही वोटों की गिनती की जा रही है. लोग बेसब्री से चुनाव परिणामों के बारे में जानना चाहते हैं. इसी बीच आई खबर के अनुसार, शिवसेना (Shiv Sena) और बीजेपी (BJP) के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. 

BJP और शिवसेना के बीच कांटे की टक्कर

अब तक आए परिणामों के मुताबिक, शिवसेना ने 714 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है. जबकि बीजेपी ने 678 सीटों पर जीत हासिल की है. इसके अलावा एनसीपी ने 578, कांग्रेस ने 520 सीटों पर विजय प्राप्त की है. जबकि एमएनएस को 14 और अन्य के खाते में 858 सीट जा चुकी है. इन चुनावों को उद्धव ठाकरे सरकार का टेस्ट माना जा रहा है, क्योंकि एनसीपी और कांग्रेस के सहयोग से उद्धव ठाकरे 15 महीनों से सूबे की कमान संभाल रहे हैं. इन चुनावों के नतीजे ये तय करेंगे कि उद्धव सरकार के काम-काज को जनता कैसे देख रही है.

ये भी पढ़ें:- Tandav Row: OTT ‘तांडव’ पर कसेगी नकेल! सूचना प्रसारण मंत्रालय ले सकता है एक्शन

तीन पार्टियों को अकेले शिकस्त दे रही बीजेपी

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्य के पंचायत चुनाव के अब तक के परिणामों को लेकर खुशी जताई है. फडणवीस ने कहा कि राज्य में तीनों पार्टियों के एक साथ आने के बावजूद बीजेपी उन्हें शिकस्त देने में सफल रही है और चुनाव में नंबर वन पार्टी बनकर उभर रही है.

अजित पवार ने किया पलटवार

वहीं महाराष्ट्र के वर्तमान डिप्टी सीएम अजित पवार ने कहा कि चुनाव परिणाम शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस की महा विकास आघाडी (एमवीए) के पक्ष में हैं. अधिकतर स्थानों पर कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना ने अपने गढ़ों में अपनी सीट बरकरार रखी है. इस सफलता के लिए मैं इन सभी सदस्यों को बधाई देता हूं. महाराष्ट्र में पिछले वर्ष विधान परिषद चुनावों के परिणाम जारी होने के बाद से ही संपूर्ण राजनीतिक परिदृश्य बदला हुआ प्रतीत हो रहा है. पिछले साल दिसंबर में विधान परिषद की 6 सीटों के लिए हुए चुनाव में भाजपा केवल 1 सीट ही जीत पाई थी, जबकि अन्य सीटों पर सत्तारूढ़ एमवीए के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की.

ये भी पढ़ें:- BJP के रोड शो पर TMC कार्यकर्ताओं ने किया पथराव, बाल-बाल बचे दिलीप घोष

1523 सीटों पर निर्विरोध जीते चुनाव

बताते चलें कि आज महाराष्ट्र की 14,234 ग्राम पंचायतों की 12,711 सीटों पर 15 जनवरी को हुए चुनाव की गिनती जा रही है. जबकि 1523 सीटों पर प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए गए थे. अभी तक की गिनती में शिवसेना नंबर वन पार्टी बनती दिख रही है. लेकिन बीजेपी भी शिवसेना से ज्यादा पीछे नहीं है. तीसरे नंबर पर एनसीपी और चौथे नंबर पर कांग्रेस चल रही है. 

LIVE TV

Related posts