Corona Vaccination: थोड़ा सा दर्द, आधा घंटे आराम… देखिए देश में कैसे लग रही कोरोना वैक्सीन – Navbharat Times

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए देशभर में कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान का शुभारंभ किया। दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया की मौजूदगी में एम्स में कोरोना वायरस का वैक्सीनेशन शुरू हुआ। इन दोनों की मौजूदगी में एम्स में एक सफाई कर्मचारी को कोरोना वायरस का पहला टीका लगाया गया। मुंबई के कॉपर अस्पताल में कोरोना वायरस का वैक्सीनेशन शुरू हुआ। इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि मुझे आज बहुत खुशी है, वैक्सीन COVID19 के खिलाफ जंग में संजीवनी का काम करेगी। भारत ने पहले पोलियो और चेचक के खिलाफ जंग जीती है और अब भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोविड-19 के खिलाफ जंग जीतने के निर्णायक दौर में पहुंच चुका है।
दिल्ली कैंसर इंस्टीट्यूट में डॉक्टर को लगी पहली वैक्सीन
दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टिट्यूट में डॉ. प्रज्ञा शुक्ला को कोरोना की पहली वैक्सीन लगाई गई। देखिए, वैक्सीन लगने की प्रक्रिया… (विडियोः सूरज सिंह, सांध्य टाइम्स)
एम्स में हर्षवर्धन की मौजूदगी में लगा टीका
दिल्ली एम्स में मनीष कुमार नाम के एक सफाई कर्मचारी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी गई। इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी मौजूद रहे। सबने इस ऐतिहासिक मौके पर ताली बजाकर स्वागत किया।












Covid-19 Vaccination : बिहार में शुरू हुआ टीकाकरण अभियान, नीतीश की मौजूदगी में लगा IGIMS के सफाईकर्मी राम बाबू को पहला टीका

मध्यप्रदेशः सीएम शिवराज पहुंचे हमीदिया अस्पताल
दूसरे राज्यों की तरह मध्य प्रदेश में भी कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत हो गई। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान भोपाल के हमीदिया अस्पताल में वैक्सिनेशन कार्यक्रम में शामिल हुये। पहला टीका लगने के मौके पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा भी मौजूद थे।

bhopal


कॉपर अस्पताल में वैक्सीनेशन शुरू
मुंबई के कॉपर अस्पताल में कोरोना वायरस का वैक्सीनेशन शुरू हुआ। वैक्सीनेशन के पहले दिन मुंबई में 4100 स्वास्थ्यकर्मियों को विभिन्न वैक्सीनेशन केंद्रों (Mumbai Corona Vaccination Centres) में ‘कोविशील्ड’ और ‘को-वैक्सीन’ का पहली डोज दी जाएगी।

mumbai


गुजरातः पहला टीका लगने के समय सीएम विजय रुपाणी रहे मौजूद
गुजरात में भी कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत की गई। इस दौरान राज्य में पहला टीका लगने के दौरान सीएम विजय रुपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल भी मौजूद थे।

gujarat


जम्मू-कश्मीर: 100 लोगों को लगाई जाएगी वैक्सीन
श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (SKIMS) में वैक्सीनेशन शुरू हुआ। देश में आज 3,006 साइट पर वैक्सीनेशन चलाया जा रहा है और हर साइट पर 100 लाभार्थियों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

jammu


Related posts