IND vs AUS: हाथ पर स्‍प्रै और टेप लगाकर ऋषभ पंत ने जड़ा ताबड़तोड़ अर्धशतक, रचा इतिहास – News18 हिंदी

ऋषभ पंत ने ऑस्‍ट्रेलिया में इतिहास रच दिया है

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने दूसरी पारी में अर्धशतक जड़कर सिडनी टेस्‍ट में भारतीय टीम और फैंस की उम्‍मीद बढ़ा दी है

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    January 11, 2021, 8:03 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पिछली पारी में चोटिल हुए भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट की दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ दिया है. पंत की शानदार बल्‍लेबाजी के दम पर ही सिडनी टेस्‍ट में भारतीय टीम की उम्‍मीद बनी हुई है. भारत को सिडनी में जीत के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने 407 रनों का लक्ष्‍य दिया था. जवाब में मेहमान टीम ने चौथे दिन रोहित शर्मा और शुभमन गिल के रूप में दो विकेट गंवाकर 98 रन बना लिए थे.
पांचवें दिन कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) में रूप में भारत को तीसरा झटका लगा और इससे टीम की उम्‍मीद भी खत्‍म होती नजर आई, मगर पंत ने चेतेश्‍वर पुजारा के साथ मिलकर न सिर्फ शतकीय साझेदारी की, बल्कि लंच ब्रेक तक भारत को 206 रन तक पहुंचाकर जीत की उम्‍मीद बनाए रखी. लंच ब्रेक तक पंत 97 गेंदों पर 73 रन बनाकर बल्‍लेबाजी कर रहे थे. इस पारी में उन्‍होंने 8 चौके और 3 छक्‍के लगाए.

लगातार 10वीं बार बनाए 25 से अधिक रन
पंत ने 64 गेंदों पर 50 रन पूरे किए. इसी के साथ उन्‍होंने इतिहास रच दिया है. पंत ने ऑस्‍ट्रेलिया में खेले अपने सभी टेस्‍ट मैचों की लगातार 10 पारियों में 25 या उससे अधिक रन बनाए. ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करने वाली किसी टीम का खिलाड़ी 8 से ज्‍यादा बार ऐसा नहीं कर पाया. वैली हैमंड, रुसी सुरती और विवियन रिचर्ड्स सभी ने 8 पारियों में ऐसा किया.यह भी पढ़ें : 

IND VS AUS: रिकी पॉन्टिंग ने टीम इंडिया को कहा बहानेबाज, कहा-ब्रिसबेन गए तो होटल में बंद रहना ही होगा

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021: BCCI ने बढ़ाई खिलाड़ियों की मैच फीस, जानिए एक मैच के कितने रुपये मिलेंगे?
इस टेस्‍ट की पहली पारी में बल्‍लेबाजी के दौरान पंत चोटिल हो गए थे और पंत को स्‍कैनिंग के लिए ले जाया गया था. पंत पैट कमिंस की गेंद पर चूक गए थे और गेंद उनकी कोहनी पर लग गई थी. पंत जितनी उम्‍मीद कर रहे थे, गेंद उतनी बाउंस नहीं हुई. दर्द से करहाते हुए वह नीचे बैठे गए थे, जिसके बाद फिजियो ने उनकी जांच की. दूसरी पारी में वह बल्‍लेबाजी करने उतरे तो मगर दर्द में नजर आए. वह हाथ पर स्‍प्रै करते नजर आए, साथ ही टेप भी उनके हाथ पर नजर आया.

Related posts