गाजियाबाद में बड़ा हादसा: श्मशान घाट में गैलरी की छत गिरने से 18 की मौत, 35 को निकाला गया मलबे से – अमर उजाला

मुरादनगर श्मशान घाट हादसा
– फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में बड़ा हादसा हुआ है। मुरादनगर के श्मशान घाट परिसर में गैलरी की छत गिर गई। हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है। कई लोग अभी भी दबे हुए हैं, जबकि 35 लोगों को मलबे से निकालकर विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 

विज्ञापन

जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद जिले के मुरादनगर स्थित श्मशान घाट में पिलरों पर लिंटर पड़ा था। बारिश में लिंटर अचानक गिर गया। जिसके नीचे 40 से ज्यादा लोग दब गए। दर्दनाक हादसे में 18 लोगों की मौत की हो गई है।

मृतकों की सूची-

जयवीर (50), सुधाकर चौधरी (46), सुरेश जुनेजा (60), सुनिल कुमार, अक्षय (22), विनोद कुमार (50), सुनील (35), दिलीप बत्रा (62), ओमप्रकाश (60), विजय सोनी (23), दिग्विजय सोनी, प्रमोद कुमार (35), नितिन (40), राजीव (40), रोबिन (35), नैपाल (54), दिनेश, अरविंद (35), और एक अज्ञात है।

35 लोगों को रेस्क्यू कर निकला गया- आईजी मेरठ

श्मशान घाट में हुआ हादसे का एक चरण का रेस्क्यू पूरा हो चुका है। आईजी मेरठ प्रवीण कुमार के अनुसार मलबे में दबे में कुल 35 लोगों को रेस्क्यू कर निकला गया है। कमिश्नर अनीता सी मेश्राम व आईजी ने 18 लोगों के मरने की पुष्टि की। उनके मुताबिक मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है। एनडीआरएफ डॉग स्क्वायड टीम एक बार फिर मलबे में दबे लोगों के अवशेष तलाशने में जुट गई है।

बता दें कि श्मशान घाट में क्षतिग्रस्त लिंटर का निर्माण गत अक्तूबर में ही पूरा हुआ था। प्रशासन मामले की जांच में जुट गया है। मौके पर जमा भीड़ भ्रष्टाचार का आरोप लगा कर जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार करने की मांग कर रही है।

विज्ञापन

आगे पढ़ें

विज्ञापन

Related posts