Bharat Band Updates : ‘भारत बंद’ के दौरान अनिवार्य सेवाओं पर भी पाबंदी का ऐलान कर घिरे योगेंद्र यादव, ट्विटर पर हो रही फजीहत – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • योगेंद्र यादव भारत बंद को लेकर एक दावा कर सवालों के घेरे में आ गए हैं
  • ट्विटर पर Yogendra Yadav ट्रेंड करने लगा है और यूजर्स तरह-तरह के आक्षेप लगा रहे हैं
  • यूजर्स ने पूछा है कि आखिर योगेंद्र यादव किस हैसियत से भारत बंद पर शेखी बघार रहे हैं

नई दिल्ली
किसान आंदोलन को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा मचा हुआ है और अब इसके केंद्र में स्वराज अभियान के प्रजिडेंट योगेंद्र यादव आ गए हैं। उन्होंने 8 दिसंबर के ‘भारत बंद’ पर कहा कि उस दिन अनिवार्य वस्तुओं एवं सेवाओं पर भी पाबंदी लगाएगी जाएगी। यादव के इस बयान की ट्विटर पर कड़ी आलोचना हो रही है। यहां Yogendra Yadav टॉप ट्रेंड में आ गया है। कुछ लोग नैतिकता का सवाल उठा रहे हैं तो कुछ पूछ रहे हैं कि आखिर योगेंद्र यादव किस हैसियत से किसान आंदोलन के अगुवा बनने की कोशिश कर रहे हैं।

अनिवार्य सेवाओं की बंदी के ऐलान से भड़के ट्विटर यूजर्स

ट्विटर यूजर यूसुफ ऊंझावाला ने कहा कि योगेंद्र यादव से पूछा कि वो भारत बंद को लेकर कुछ भी ऐलान करने वाले कौन होते हैं। उन्होंने यह भी सवाल किया कि क्या जोर-जबर्दस्ती करके दिल जीते जाते हैं? ऊंझावाला ने लिखा, ‘अनिवार्य सेवाएं बंद करना, शादियों की छूट देना, ऐसा लगता है धमकी दी जा रही हो और जबर्दस्ती बंद थोपा जा रहा हो।’ उन्होंने कहा, ‘मेरी दुकान 8 दिसंबर को खुली रहेगी।’

कई यूजर्स ने पूछा- किस हैसियत से बोल रहे हैं योगेंद्र यादव

ट्विटर हैंडल @captjasdeep ने पूछा, ‘योगेंद्र यादव को यह अधिकार किसने दिया?’

सनी देओल बोले- यह किसान और हमारी सरकार का मामला, कोई बीच में ना आए

ट्विटर हैंडल @iam_ashima ने भी योगेंद्र यादव की अथॉरिटी पर सवाल उठाया। इन्होंने लिखा, ‘ये योगेंद्र यादव अनिवार्य सेवाओं को रोकने वाले कौन होते हैं। भारत में कानून-व्यवस्था से जुड़े हर मसले में टांग अड़ाने वाले इस इच्छाधारी प्रदर्शनकारी का बहुत हो गया।’ इन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से योगेंद्र यादव जैसे अर्बन नक्सल का इलाज करने की अपील की।

योगेंद्र यादव की गिरफ्तारी की मांग

ट्विटर हैंडल @Mave_Intel ने तो योगेंद्र यादव की गिरफ्तारी की मांग कर डाली। उन्होंने लिखा, ‘योगेंद्र यादव किसान नहीं हैं। यह जबर्दस्ती का बंद बिल्कुल मूर्खपना है।’ उन्होंने ट्विटर यूजर्स से #ArrestYogendraYadav? को रीट्वीट करने की अपील की।

कुछ यूजर्स योगेंद्र यादव को बता रहे ‘बहुरूपिये’
ट्विटर यूजर @ob_serv_er ने योगेंद्र की अलग-अलग प्रफेशन के पोशाकों में दिखाया। उन्होंने कहा कि योगेंद्र यादव मौका देखते ही नए अवतार में आ जाते हैं।
‘भारत बंद’ के अगले दिन राष्ट्रपति से मिलेंगे शरद पवार, बंदी के आह्वान को 12 दलों का समर्थन

भारत बंद को व्यापक समर्थन

ध्यान रहे कि तीन नए कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर किसान संगठनों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान किया है। किसानों के इस आह्वान को 12 राजनीतिक दलों, 10 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों और विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाली संस्थाओं का समर्थन मिल चुका है। इससे पहले शनिवार को किसान संगठनों और सरकार के बीच पांचवें दौर की बातचीत में कोई समाधान नहीं निकल सका। सरकार ने किसानों से तीन दिन का वक्त मांगा और कहा कि वो राज्य सरकारों की राय लेकर एक प्रस्ताव तैयार करेगी और 9 दिसंबर को किसानों को सौंपेगी। उस प्रस्ताव पर उसी दिन फिर से किसान संगठन और सरकार के बीच बातचीत होगी।

Related posts