GHMC Election Result: हैदराबाद चुनाव में TRS आगे, दूसरे नंबर पर ओवैसी की पार्टी; वोटोंं की गिनती जारी – NDTV India

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • हैदराबाद निकाय चुनाव में वोटों की गिनती जारी
  • टीआरएस चल रही आगे, ओवैसी दूसरे नंबर पर
  • निकाय चुनाव में बीजेपी ने झोंकी थी पूरी ताकत

हैदराबाद:

हैदराबाद नगर निकाय चुनाव (GHMC Election) की मतगणना (Counting) शुक्रवार को शुरू हो गई. मतगणऩा में सत्ताधारी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS)  आगे चल रही है. वहीं, दूसरे नंबर पर ओवैसी की पार्टी AIMIM है. बीजेपी अब तीसरे नंबर पर खिसक गई है. शुरुआती रुझानों में बीजेपी को बढ़त मिलते हुए दिखाया जा रहा था. हैदराबाद निकाय चुनाव के प्रचार में बीजेपी, टीआरएस और ओवैसी के बीच तीखी जुबानी जंग देखने को मिली थी. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हैदराबाद के पूर्व मेयर और असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के उम्मीदवार मोहम्मद माजिद हुसैन मेहदीपटनम से जीत गए हैं. 

इस बार के निकाय चुनाव में वोटों के ध्रुवीकरण को लेकर काफी मशक्कत भी की गई. चुनाव में साफ-सफाई, सड़क, पानी से ज्यादा पाकिस्तान, मोहम्मद अली जिन्ना, सर्जिकल स्ट्राइक और हैदराबाद का नाम बदलने तक का जिक्र किया गया. डुब्बक में हुए विधानसभा उपचुनाव में मिली जीत से बीजेपी काफी विश्वास से भरी हुई थी. यही वजह थी कि हैदराबाद निकाय चुनाव में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसे कई दिग्गज नेताओं व केंद्रीय मंत्रियों को उतरना पड़ा.

वोटिंग प्रतिशत की बात करें तो मंगलवार को हुए मतदान का कुल प्रतिशत 46.55 रहा था, जोकि अन्य निकाय चुनावों के मुकाबले काफी कम था. कुल 74.67 मतदाताओं में से 34.50 वोटरों ने अपने मत का इस्तेमाल किया. मतदान के लिए 30 केंद्र बनाए गए थे. करीब 8,000 सुरक्षाकर्मियों को चुनावी ड्यूटी पर तैनात किया गया था.

वीडियो: आज घोषित होंगे हैदराबाद निकाय चुनाव के नतीजे
Newsbeep

  

Related posts