कंगना को ‘बेवजह अहमियत’ दी गई: उर्मिला – BBC हिंदी

बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने शिवसेना ज्वॉइन करने के बाद एक बार फिर अभिनेत्री कंगना रनौत पर निशाना साधा है.

उर्मिला ने कहा है कि कंगना रनौत को ‘बेवजह अहमियत’ दी गई.

बीजेपी और शिवसेना के बीच उस समय जुबानी जंग तेज़ हो गई थी जब कंगना ने मुंबई की तुलना पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर से कर दी थी.

उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के सिलसिले में दिए गए बयानों के वक्त ये भी बयान दिया था. कंगना और उर्मिला के बीच काफी जुबानी जंग हो चुकी है.

उस वक्त उर्मिला ने कंगना को आड़े हाथों लेते हुए कहा था, “पूरा देश ड्रग का अभिशाप झेल रहा है. क्या उन्हें (कंगना को) पता नहीं कि हिमाचल में ही ड्रग्स पैदा होते हैं. उन्हें अपने घर से इसकी सफाई की शुरुआत करनी चाहिए.”

कंगना और उद्धव ठाकरे

उर्मिला ने क्या कहा

उर्मिला ने शिवसेना की सदस्यता लेने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया के दौरान कहा, “इससे पहले दिए गए सक्षात्कारों में मुझसे ज्यादातर सवाल कंगना को लेकर पूछे गए हैं. मुझे लगता है कि कंगना को बेवजह इतनी अहमियत दी गई है. मैं नहीं समझती कि उन्हें और अहमियत दी जानी चाहिए.”

उर्मिला ने इस बात की पुष्टि भी की है कि उनका नाम विधान परिषद की सदस्यता के लिए बढ़ाया गया है.

इससे पहले शिवसेना के सूत्रों के हवाले से ऐसी ख़बर आई थी कि उर्मिला मातोंडकर का नाम राज्यपाल कोटे से विधान परिषद की सदस्यता के लिए बढ़ाया गया है.

उर्मिला ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, “मुझे बताया गया है कि मेरा नाम विधान परिषद के लिए राज्यपाल के पास भेजा गया है. मैं अपने राजनीतिक जीवन में महिलाओं के मुद्दे पर काम करना चाहती हूँ.”

जब उनसे कांग्रेस से इस्तीफा देने की बात पूछी गई तब उन्होंने कहा कि मैंने पार्टी छोड़ा था, जनसेवा नहीं.

प्लेबैक आपके उपकरण पर नहीं हो पा रहा

कांग्रेस से शिवसेना का रुख

46 साल की उर्मिला ने सितंबर 2019 में कांग्रेस का साथ छोड़ दिया था. वो सिर्फ़ पांच महीने तक कांग्रेस में रही थीं.

उन्होंने कांग्रेस की टिकट पर उत्तरी मुंबई से लोकसभा का चुनाव लड़ा था. बीजेपी के गोपाल शेट्टी के हाथों वो ये चुनाव हार गई थीं.

उर्मिला ने शिवसेना में शामिल होने की बात पर कहा, “मैं शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के नेतृत्व और उनके काम से काफी प्रभावित हूँ इसलिए मैंने शिवसेना ज्वॉइन करने का फैसला लिया. पार्टी में शामिल होने से पहले उद्धव ठाकरे ने खुद मुझे कॉल किया था.”

उन्होंने कहा कि शिवसेना की महिला शाखा पहले से ही मज़बूत है और मुझे उनके साथ काम करके खुशी होगी.

प्लेबैक आपके उपकरण पर नहीं हो पा रहा

Related posts