पीएम ने 3 वैक्सीन कंपनियों से बात की, कहा- आम लोगों को वैक्सीन के बारे में आसान शब्दों में बताएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 दिन में दूसरी बार कोरोना वैक्सीन बनाने वाली टीमों से बात की। मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जेनोवा बायोफार्मा, बायोलॉजिकल ई और डॉ. रेड्डीज की टीमों से चर्चा की। मोदी ने इन्हें सलाह दी कि आम लोगों को वैक्सीन के बारे में आसान शब्दों में बताने के लिए एक्स्ट्रा एफर्ट करें।

मोदी ने वैक्सीन कंपनियों से सुझाव मांगे
मोदी ने इन कंपनियों के वैज्ञानिकों की कोशिशों की तारीफ की। साथ ही वैक्सीन डेवलपमेंट के प्लेटफॉर्म्स को लेकर भी चर्चा की। प्रधानमंत्री ने तीनों कंपनियों से कहा कि वैक्सीन की मंजूरी से जुड़े प्रोसेस और दूसरे मामलों को लेकर सुझाव दें।

शनिवार को 3 कंपनियों की वैक्सीन फैसिलिटी देखी थीं
इससे पहले शनिवार को मोदी ने पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट, अहमदाबाद के जायडस बायोटेक पार्क और हैदराबाद में भारत बायोटेक फैसिलिटी का दौरा किया था। मोदी ने इन तीन कंपनियों की वैक्सीन डेवलपमेंट और मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस की डिटेल्स जानी।

सबसे आखिर में पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) की वैक्सीन फैसिलिटी का दौरा करने के बाद मोदी ने कहा था कि SII की टीम के साथ अच्छी चर्चा हुई। उन्होंने वैक्सीन बनाने को लेकर अब तक हुए कामकाज की जानकारी दी। साथ ही भविष्य की योजनाओं के बारे में भी बताया।

मोदी ने 3 शहरों का दौरा किया, अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे में देखी वैक्सीन बनाने की तैयारी

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जेनोवा बायोफार्मा, बायोलॉजिकल ई और डॉ. रेड्डीज की वैक्सीन टीमों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts