विरोध प्रदर्शन के लिए दिल्ली के बुराड़ी मैदान पहुंचे किसान, देखिए वहां का ताजा हाल – नवभारत टाइम्स

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों (New Agriculture Law) के खिलाफ पंजाब-हरियाणा के किसानों का विरोध (Farmer Protest) प्रदर्शन जारी है। दिल्ली में एंट्री मिलने की अनुमति के बाद किसान और किसान संगठनों के लोग बुराड़ी के निरंकारी समागम मैदान में पहुंचने लगे हैं। केंद्र सरकार (Central Government) के खिलाफ हल्ला बोल करने निकले ये किसान राशन-पानी के साथ चले हैं जिससे इतना तो साफ है कि ये आसानी से नहीं मानने वाले हैं।

दिल्ली सरकार के प्रतिनिधियों ने लिया हालात का जायजा



किसानों को दिल्ली में एंट्री की अनुमति मिल गई है। उन्हें बुराड़ी के निंरकारी समागम मैदान में विरोध प्रदर्शन करना है। इसको लेकर दिल्ली सरकार के मंत्री, विधायक और प्रशासनिक अधिकारी इंतजामों का जायजा लेने वहां पहुंचे हैं।

किसानों के बैठने का किया जा रहा इंतजाम



ठंड को देखते हुए बुराड़ी के निरंकारी समागम मैदान में किसानों के बैठने के लिए व्यवस्था की जा रही है। शीत लहर से बचने के लिए पंडाल बनाने का काम जोरों से चल रहा है।

किसानों के ट्रैक्टर को सैनिटाइज किया जा रहा



किसानों के प्रदर्शन के साथ-साथ कोरोना संकट का भी ध्यान रखा जा रहा है। इसलिए बुराड़ी मैदान पर आने वाले किसानों के ट्रैक्टर को सैनिटाइज किया जा रहा है।

कोरोना टेस्टिंग की भी व्यवस्था की गई है



पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में कोरोना केसों में बढ़ोत्तरी देखी गई है। इसी के मद्देनजर निरंकारी समागम मैदान में कोरोना टेस्टिंग की भी व्यवस्था की गई है।

किसान संगठनों ने सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे किसानों में महिलाएं भी शामिल

Related posts