ड्रोन से निगरानी, हाइवे सील….किसानों को रोकने के लिए खोद दी गई दिल्ली-हरियाणा सीमा की सड़क – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली से सटे हरियाणा बॉर्डर पर खोदी गई सड़क
  • हरियाणा के करनाल हाइवे पर वाहनों की मूवमेंट प्रतिबंधित, कड़े सुरक्षा बंदोबस्त
  • हाइवे पर सख्त सुरक्षा इंतजाम, हरियाणा के रास्ते दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं किसान

राजेश पोद्दार, चंडीगढ़
हरियाणा के रास्ते पंजाब से दिल्ली आ रहे किसानों के प्रदर्शन के बीच हरियाणा सरकार ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम कर दिए हैं। प्रदर्शनकारियों को दिल्ली में प्रवेश से रोकने के लिए दिल्ली करनाल हाइवे पर गनौर के पास सड़कों को खोद दिया गया है। हाइवे पर किसान ही नहीं, किसी भी वाहन को मूवमेंट की इजाजत नहीं दी गई है। हरियाणा राज्य की सारी सीमाओं को सील करते हुए यहां सख्त सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।

कृषि विधेयकों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान सिंघू बॉर्डर के रास्ते दिल्ली में आने की तैयारी कर रहे हैं। इस रास्ते से हजारों किसान दिल्ली की ओर रवाना हुए हैं। किसानों को रोकने लिए यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। वहीं दूसरी ओर हाइवे पर हर गतिविधि की निगरानी के लिए ड्रोन कैमरे लगाए गए हैं।












पंजाब से दिल्ली की ओर कूच कर रहे किसान, करनाल में रोकने की कोशिश

हाइवे पर ड्रोन से निगरानी, जारी हुआ अलर्ट
बता दें कि किसानों के प्रदर्शन के बीच हरियाणा में कई जगह प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए वॉटर कैनन और आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल किया गया है। प्रदर्शन के मुद्दे पर जहां हरियाणा और पंजाब की सरकार आमने-सामने है, वहीं दूसरी ओर हरियाणा से लेकर दिल्ली तक किसानों के प्रदर्शन को लेकर अनिश्चितता के हालात बने हैं।

324535345


अंबाला में किसानों को रोकने के लिए हुआ बल प्रयोग

डीजीपी ने कहा- उपद्रवियों पर होगी कड़ी कार्रवाई
हरियाणा के डीजीपी मनोज यादव ने कहा है कि प्रदर्शनकारियों में कई उपद्रवी तत्व भी शामिल हुए हैं जो कि सार्वजनिक संपत्तियों का नुकसान कर रहे हैं। डीजीपी ने कहा है कि ऐसे उपद्रवियों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Related posts