हिजबुल का नंबर वन कमांडर ढेर: कश्मीर का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी डॉ. सैफुल्ला श्रीनगर में हुए एनकाउंटर में मारा … – दैनिक भास्कर

  • Hindi News
  • National
  • An Encounter In Srinagar; Police Said The One We Killed Was The Chief Commander Of 99.5% Hizbul

श्रीनगर28 मिनट पहले

डॉक्टर सैफुल्ला पुलवामा के मलंगपोरा का रहने वाला था। वह बुरहान वानी के 12 आतंकियों की टीम में भी शामिल था। सैफुल्ला की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर चल रही है। – फाइल फोटो

CRPF और पुलिस ने श्रीनगर में हिजबुल के टॉप कमांडर सैफुल्ला को ढेर कर दिया। एनकाउंटर रविवार दोपहर हुआ। इस दौरान पुलिस ने उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया। मौके से एक एके-47 राइफल और पिस्टल बरामद की गई है। मौजूदा वक्त में कश्मीर में एक्टिव आतंकवादियों में सैफुल्ला मोस्ट वांटेड था।

एनकाउंटर के बाद कश्मीर पुलिस ने कहा- एनकाउंटर में जिस आतंकवादी को मारा गया है, वह 95% हिजबुल का चीफ कमांडर था। हमने बीती रात आतंकवादियों के बारे में खबर मिली थी और इसके बाद ही ऑपरेशन शुरू कर दिया गया। ये सुरक्षा बलों के लिए बड़ी कामयाबी है। इसके कुछ घंटे बाद जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि डॉ. सैफुल्ला हिजबुल मुजाहिदीन का नंबर वन कमांडर था। एनकाउंटर में उसे मार गिराया गया है। यह बहुत कामयाब ऑपरेशन रहा।

पेशे से डॉक्टर, मुठभेड़ में घायल आतंकियों का इलाज करता था

सैफुल्ला ने घाटी में रियाज नायकू की मौत के बाद हिजबुल की कमान संभाली थी। डॉक्टर सैफुल्ला उर्फ अबु मुसैद पुलवामा के मलंगपोरा का रहने वाला था। वह बुरहान वानी के 12 आतंकियों की टीम में भी शामिल था। सैफुल्ला A++ कैटेगरी का आतंकी था।

पेशे से डॉक्टर होने के कारण वह मुठभेड़ में घायल होने वाले आतंकवादियों का इलाज करने की वजह से चर्चा में आया था। अभी कश्मीर में सक्रिय 10 मोस्ट वांटेड आतंकियों की लिस्ट में उसका नाम सबसे ऊपर था।

Related posts