डीजीपी ने कहा- श्रीनगर में हिजबुल का नंबर वन कमांडर डॉ. सैफुल्ला मारा गया

CRPF और पुलिस ने श्रीनगर में हिजबुल के टॉप कमांडर सैफुल्ला को ढेर कर दिया। एनकाउंटर रविवार दोपहर हुआ। इस दौरान पुलिस ने उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया। मौके से एक एके-47 राइफल और पिस्टल बरामद की गई है।

एनकाउंटर के बाद कश्मीर पुलिस ने कहा- एनकाउंटर में जिस आतंकवादी को मारा गया है, वह 95% हिजबुल का चीफ कमांडर था। हमने बीती रात आतंकवादियों के बारे में खबर मिली थी और इसके बाद ही ऑपरेशन शुरू कर दिया गया। ये सुरक्षा बलों के लिए बड़ी कामयाबी है। इसके कुछ घंटे बाद जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि डॉ. सैफुल्ला हिजबुल मुजाहिदीन का नंबर वन कमांडर था। एनकाउंटर में उसे मार गिराया गया है। यह बहुत कामयाब ऑपरेशन रहा।

पेशे से डॉक्टर, मुठभेड़ में घायल आतंकियों का इलाज करता था

सैफुल्ला ने घाटी में रियाज नायकू की मौत के बाद हिजबुल की कमान संभाली थी। डॉक्टर सैफुल्ला उर्फ अबु मुसैद पुलवामा के मलंगपोरा का रहने वाला था। वह बुरहान वानी के 12 आतंकियों की टीम में भी शामिल था। सैफुल्ला A++ कैटेगरी का आतंकी था।

पेशे से डॉक्टर होने के कारण वह मुठभेड़ में घायल होने वाले आतंकवादियों का इलाज करने की वजह से चर्चा में आया था। अभी कश्मीर में सक्रिय 10 मोस्ट वांटेड आतंकियों की लिस्ट में उसका नाम सबसे ऊपर था।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

डॉक्टर सैफुल्ला पुलवामा के मलंगपोरा का रहने वाला था। वह बुरहान वानी के 12 आतंकियों की टीम में भी शामिल था। सैफुल्ला की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर चल रही है। – फाइल फोटो

Source: DainikBhaskar.com

Related posts