श्रीनगरः लाल चौक पर तिरंगा फहराने की कोशिश, हिरासत में लिए गए बीजेपी कार्यकर्ता – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • श्रीनगर के लाल चौक पर बीजेपी नेताओं ने एक बार फिर तिरंगा फहराने की कोशिश की
  • इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने कुपवाड़ा के तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया
  • वर्कर्स ने कहा, वे गुपकार के नेताओं को संदेश दे रहे थे कि कश्मीर में केवल तिरंगा फहरेगा

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में सोमवार को तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं को उस वक्त हिरासत में ले लिया गया जब वे लाल चौक के क्लॉक टॉवर पर तिरंगा फहराने के लिए बढ़ रहे थे। कार्यकर्ता भारत माता की जय के नारे भी लगा रहे थे। बताया गया कि महबूबा मुफ्ती के तिरंगा विरोधी बयान के खिलाफ कश्मीर में बीजेपी तिरंगा यात्रा निकाल रही है।

स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी कुपवाड़ा यूनिट के कार्यकर्ता सोमवार को श्रीनगर के लाल चौक स्थित घंटाघर पहुंचे। उन्होंने वहां तिरंगा फहराने की कोशिश की, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए जाने के दौरान कार्यकर्ता ‘भारत माता की जय’ के नारे लगा रहे थे। एक स्थानीय न्यूज एजेंसी ‘कश्मीर न्यूज ऑब्जर्वर’ (केएनओ) की रिपोर्ट के मुताबिक तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

गुपकार घोषणा के नेताओं को संदेश
तीनों कार्यकर्ता कुपवाड़ा से संबंधित हैं। इनमें से एक कुपवाड़ा बीजेपी का प्रवक्ता भी है। तीनों की पहचान मीर बशरत, मीर इशफाक़ और अख्तर खान के रूप में हुई है। हिरासत में लिए जाने के बाद पत्रकारों से बातचीत में बशरत ने कहा कि हम गुपकार घोषणा के सदस्यों को यह मैसेज देने के लिए लाल चौक पर तिरंगा फहराने आए थे कि कश्मीर में केवल तिरंगा ही रहेगा। हम उस दिन को सेलिब्रेट करने के लिए आए थे जिस दिन महाराजा हरि सिंह ने केंद्र के साथ जम्मू-कश्मीर के भारत में विलय के समझौतौं पर हस्ताक्षर किए थे।

बशरत ने कहा कि हमारा संदेश महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला और गुपकार डिक्लेरेशन के सभी नेताओं के लिए है कि कश्मीर में सिर्फ तिरंगा ही फहरेगा। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हिरासत में लिए गए तीनों बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। उन्हें कोठीबाग थाने ले जाया गया है। बता दें कि मुफ्ती ने बीते दिनों बयान दिया था कि जब तक घाटी में आर्टिकल 370 के निरस्त प्रावधान दोबारा लागू नहीं हो जाते, वह कोई भी झंडा नहीं थामेंगी।

लाल चौक पर तिरंगा फहराते बीजेपी कार्यकर्ता गिरफ्तार

Related posts