US Prez Polls: ट्रंप के बेटे ने कहा- मेरे पापा व मोदी में बेमिसाल दोस्ती, भारत के लिए बिडेन ठीक नहीं – दैनिक जागरण

न्यूयॉर्क, एजेंसियां। अमेरिका में इस बार के राष्ट्रपति चुनाव में भारतीय मूल के लोगों की काफी अहमियत देखी जा रही है। इस समुदाय के वोटरों को लुभाने में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इसी कवायद में अमेरिकी राष्ट्रपति के बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने भारतवंशियों को आकर्षित करने के लिए कहा कि उनके पापा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच बेमिसाल दोस्ती है। दोनों नेता इस बात को अच्छी तरह समझते हैं कि भारत और अमेरिका समाजवाद और साम्यवाद के खिलाफ बड़ी लड़ाई में एक साथ हैं।

ट्रंप जूनियर ने कहा- भारत के लिए बिडेन ठीक नहीं हैं

42 वर्षीय ट्रंप जूनियर अपने पिता के चुनाव प्रचार अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं। अमेरिका में तीन नवंबर को चुनाव होने हैं। ट्रंप जूनियर ने रविवार को एक कार्यक्रम में कहा, ‘हम चीनी खतरे को समझते हैं और भारतीय अमेरिकियों से ज्यादा इस खतरे को कोई और नहीं समझ सकता है।’ खासतौर से भारतीय मूल के लिए आयोजित इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि भारत के लिए बिडेन ठीक नहीं हैं, क्योंकि वह चीन के प्रति नरम पड़ सकते हैं। ट्रंप जूनियर ने भारतीय मूल के लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि यह समुदाय मेरे दिल के करीब है। वे काफी मेहनती और शिक्षित होते हैं। उन्होंने गत फरवरी में अपने पिता के भारत दौरे का भी जिक्र किया।

ट्रंप के समर्थन में उतरे भारतवंशी

रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन में भारतीय मूल के लोगों का एक समूह उतर आया है। इस समूह ने अपील की है कि भारत के साथ अच्छे संबंधों के लिए ट्रंप को वोट दें। ट्रंप विक्टरी इंडियन अमेरिकन फाइनेंस कमेटी के सह अध्यक्ष अल मेसन ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के इतिहास में भारतीय समुदाय पहली बार एक ताकत के तौर पर उभरा है। जानेमाने भारतीय मूल के कारोबारी चिंटू पटेल ने कहा, ‘यह ऐतिहासिक चुनाव है। अगर आप भारत के लिए एक अच्छा दोस्त चाहते हैं तो राष्ट्रपति ट्रंप को चुनें।’

बिडेन और हैरिस के समर्थन में रैली

अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत में भारतीय मूल के लोगों ने बिडेन और उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस के समर्थन में एक रैली की। रैली में होटल कारोबारी अशोक भट्ट ने कहा कि भारतीय मूल की भावी पीढ़ी के सपनों को पूरा करने के लिए बिडेन और हैरिस के लिए मतदान करना महत्वपूर्ण है। जबकि रैली के आयोजक दंपती अजय और विनिता भूटोरिया ने कहा कि देश इस समय जनस्वास्थ्य संकट, आर्थिक आपदा और नस्ली अन्याय से जूझ रहा है।

कोरोना महामारी पर झूठ बोल रहे ट्रंप : बिडेन

कोरोना महामारी को लेकर डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन ने ट्रंप को फिर घेरा है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति देश में महामारी के हालात पर लगातार झूठ बोल रहे हैं। उनकी गलत नीतियों के कारण देश में हालात बिगड़ गए हैं। बिडेन महामारी को लेकर अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार को पहले भी कई बार कठघरे में खड़ा कर चुके हैं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Related posts