पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह बोले- ‘सरकार गिरने का डर नहीं, दे सकता हूं इस्तीफा’, कृषि बिलों के खिलाफ विधेयक पास – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विधानसभा में पेश किए विधेयक
  • केंद्र के फार्म बिल के खिलाफ राज्य सरकार के तीन विधेयक हुए पास
  • कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले किसानों के हित के लिए दे सकते हैं इस्तीफा भी
  • सीएम ने कहा कि उनकी सरकार भले ही गिर जाए लेकिन किसानों के साथ हैं

चंडीगढ़
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में केंद्र सरकार के कृषि बिलों के खिलाफ विधेयक पेश किए। अमरिंदर ने विधेयकों को पेश करते हुए भावुक भाषण भी दिया। उन्होंने विपक्षी अकाली दल को निशाने पर भी लिया। अमरिंदर ने कहा कि उनकी सरकार अगर गिरती है तो गिर जाए। उन्हें इसका डर नहीं है लेकिन वह किसानों के साथ हैं।

अमरिंदर सिंह ने कहा कि केंद्र का कृषि बिल किसानों और भूमिहीन श्रमिकों के हितों के खिलाफ हैं। उन्होंने इस दौरान तीन विधेयक, किसानों को उत्पादन सुविधा अधिनियम में संशोधन, आवश्यक वस्तु अधिनियम में संशोधन, किसानों के समझौते और कृषि सेवा अधिनियम में संशोधन बिल विधानसभा में पेश किए।

कृषि बिलों के मुद्दे पर आम आदमी विधायकों ने विधानसभा में बिताई रात

मुख्यमंत्री बोले, पहले भी दिया था इस्तीफा

विधेयक पेश करने के दौरान अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘मुझे अपनी सरकार के गिरने का डर नहीं है। मैं इस्तीफा भी देने के लिए तैयार हूं। पहले भी पंजाब के लिए इस्तीफा दिया था। हम किसानों के साथ पूरी तरह से खड़े हैं। बिल पेश करते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा कि कृषी संसोधन बिल और प्रस्तावित इलेक्ट्रिसिटी बिल दोनों ही किसान, मजदूर और वर्कर्स के लिए घातक हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू के निशाने पर अमरिंदर, MSP को लेकर अपनी ही पार्टी की पंजाब सरकार पर साधा निशाना

राज्य के वित्त मंत्री ने पेश किया एक बिल
राज्य के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने भी विशेष विधानसभा सत्र के दौरान सिविल प्रक्रिया संहिता, 1908 में संशोधन के लिए एक विधेयक पेश किया। इसके बाद, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कृषि अध्यादेशों और बिजली अधिनियम में संशोधन के खिलाफ एक प्रस्ताव रखा।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार के कृषि बिलों को लेकर पंजाब में किसान लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी राज्य में किसानों का समर्थन करने पहुंचे थे और ट्रैक्टर यात्रा की थी।

Related posts