हाथरस LIVE : घटनास्थल पर पहुंची सीबीआई टीम, पीड़िता के भाई को भी लाया गया, क्राइम सीन की जांच – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • सीबीआई की टीम हाथरस के बूलगढ़ी गांव में घटनास्थल पर पहुंची, क्राइम सीन का मुआयना
  • पीड़िता के भाई को भी क्राइम सीन पर लाया गया है जहां सीबीआई की टीम जांच कर रही है
  • घटनास्थल पर क्राइम सीन रिक्रिएट करके सबूत इकट्ठा करने की कोशिश की जाएगी
  • सीबीआई ने मुख्य आरोपी के खिलाफ IPC और SC/ST ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया

हाथरस
हाथरस कांड में एफआईआर दर्ज करने के बाद सीबीआई अब ऐक्शन में है। सीबीआई की टीम बूलगढ़ी गांव में घटनास्थल पर पहुंच गई है और क्राइम सीन का मुआयना कर रही है। पीड़िता के भाई को भी क्राइम सीन पर लाया गया है जहां सीबीआई की टीम जांच कर रही है। सीबीआई की कोशिश क्राइम सीन रिक्रिएट करके सबूत इकट्ठा करने की है। इससे पहले सीबीआई ने हाथरस के मुख्य आरोपी के खिलाफ गैंगरेप, हत्या का प्रयास और हत्या के साथ एससी-एसटी ऐक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की थी।

पीड़िता के पिता की तबीयत बिगड़ी, गांव पहुंचे डॉक्टर
उधर पीड़िता के पिता की तबियत बिगड़ गई है। बताया जा रहा है कि पीड़िता के पिता का अचानक बीपी बढ़ गया है। रात में ही वह परिवार के साथ लखनऊ से लौटे हैं। सीएमओ ब्रजेश राठौर गांव पहुंचे। हालात खराब होने पर पीड़िता के पिता को ले जाया जा सकता है।

पढ़ें: हाथरस का सच आखिर है क्या? कोर्ट से आरोपियों की कस्टडी मांगेगी CBI, पर यह है सबसे बड़ी चुनौती












हाथरस कांड: पीड़िता का शव रात में जलाने पर अफसरों को HC की कड़ी फटकार

सीबीआई की टीम से आने से पहले गांव में सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। गांव के अंदर और घटनास्थल के पास भारी संख्या में पुलिस फोर्स है। सीबीआई ने इस केस और घटना से जुड़े सभी अहम कागजात और केस डायरी को भी खंगाला है।

क्राइम सीन पर पुलिस फोर्स


क्राइम सीन पर पुलिस फोर्स

कोर्ट से आरोपियों की रिमांड मांगेगी सीबीआई
सूत्रों के मुताबिक, इसके बाद सीबीआई कोर्ट से चारों आरोपियों की कस्टडी की मांग करेगी और उनसे पूछताछ करेगी। सीबीआई आरोपियों के साथ ही पीड़िता के परिवार से भी पूछताछ कर सकती है। सीबीआई पीड़िता की मां से मैजिस्ट्रेट के सामने बयान देने को भी कह सकती है क्योंकि वह मामले की मुख्य गवाह हैं।

पढ़ें: हाथरस पीड़िता के परिवार केस को यूपी से बाहर शिफ्ट करने की मांग की

अगले कुछ हफ्ते हाथरस में ही रहेगी सीबीआई टीम
हाथरस के एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि सीबीआई टीम ने जांच के दौरान जुटाए गए सबूतों और केस डायरी सहित केस से जुड़े डॉक्युमेंट्स मांगे थे। वहीं एक सीनियर पुलिसकर्मी ने बताया कि जांच के लिए सीबीआई के 15 अधिकारियों के अगले कुछ हफ्ते हाथरस में रहने की संभावना है।

पीड़ित परिवार की हाई कोर्ट से मांग
इससे पहले सोमवार को हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में गैंगरेप पीड़िता के जबरन अंतिम संस्कार पर सुनवाई हुई। इस दौरान पीड़िता के परिवार के बयान लिए गए। कोर्ट ने यूपी पुलिस को फटकार भी लगाई। पीड़ित परिवार ने ट्रायल को यूपी से बाहर शिफ्ट करने की मांग की। साथ ही यह भी कहा कि जब तक उनकी बिटिया को न्याय नहीं मिल जाता, वे अस्थि विसर्जन नहीं करेंगे।












आरोपियों के वकील का दावा- ऑनर किलिंग का मामला है हाथरस केस

Related posts