बिहार चुनाव को लेकर बीजेपी ने जारी की 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, पीएम मोदी के साथ-साथ इन दिग्गजों के नाम शामिल – Navbharat Times

पटना
बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020) के लिए भारतीय जनता पार्टी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट (BJP Star Campaigners List) जारी की है। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का है। दूसरे नंबर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) का नाम है। फिर पार्टी के दिग्गज नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और देश के गृहमंत्री अमित शाह (AMit Shah) का नाम है। चुनाव आयोग की गाइडलाइंस के मुताबिक, पार्टी की ओर से 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की गई है।

योगी आदित्यनाथ-स्मृति ईरानी- फडणवीस का भी नाम
बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल और छठे नंबर पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को रखा गया है। बीजेपी के फायरब्रांड नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी बिहार चुनाव में प्रचार के लिए पहुंचेंगे। स्टार प्रचारकों की लिस्ट में उनका नाम शामिल है। साथ भूपेंद्र यादव, महाराष्ट्र के पूर्व देवेंद्र फडणवीस, स्मृति ईरानी, गिरिराज सिंह, अश्वनी कुमार चौबे का भी नाम लिस्ट शामिल है। झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास और बाबूलाल मरांडी भी स्टार प्रचारकों में शामिल हैं।

देखिए बीजेपी के स्टार प्रचारकों की पूरी लिस्ट….



इसे भी पढ़ें:- ये हैं बिहार की ‘धाकड़ वूमेनियां’… यहां बेटियां-बहुएं अब बन रहीं पॉलिटिक्स की ‘क्वीन’

बीजेपी ने तेज किया प्रचार अभियान
बिहार चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी इस बार कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है। यही वजह है कि रविवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिहार में चुनाव अभियान का आगाज कर दिया। उन्होंने गया में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बिहार की राजनीतिक संस्कृति बदल दी। पहले जाति के आधार पर कांग्रेस राजनीति करती थी।लेकिन पीएम मोदी ने सरकार के काम के रिपोर्ट कार्ड के आधार पर जनता के बीच जाने की संस्कृति शुरू की है।












बिहार चुनाव: नवादा की इस सीट पर फिर होगा बाहुबल का दंगल… लेकिन पतियों के बदले मोर्चा संभालेंगी पत्नियां

गया की चुनावी रैली में नड्डा ने विपक्ष को जमकर घेरा
जेपी नड्डा ने कहा कि आजादी के 70 साल तक बिहार में सिर्फ 4 मेडिकल कॉलेज दिए गए थे। 2014-20 तक राज्य को 14 मेडिकल कॉलेज मिले हैं और 11 पर काम चल रहा है। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत के किसानों को, ग्रामीणों को स्वामित्व योजना के तहत संपत्ति के आधिकारिक दस्तावेज देने के शुरुआत की है। अब ग्रामीणों को पटवारी के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे, अब सारा काम ड्रोन और सेटेलाइट के माध्यम से किया जा रहा है।

Related posts