त्रिपुरा की बीजेपी सरकार में खलबली, CM बिप्लब देब के खिलाफ कई विधायकों ने दिल्ली में डाला डेरा – Navbharat Times

नई दिल्ली
त्रिपुरा में बीजेपी सरकार में खलबली है। बीजेपी के करीब 9 विधायक दिल्ली पहुंचे हुए हैं और कुछ और विधायक मंगलवार को दिल्ली पहुंच रहे हैं। यह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने का भी वक्त मांग रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक ये विधायक सीएम बिपल्व देव से अपनी नाराजगी का इजहार करने दिल्ली पहुंचे हैं और इनकी मांग है कि सीएम बदला जाए। हालांकि औपचारिक बातचीत में यह खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर नहीं कर रहे हैं लेकिन बातों बातों में इशारा जरूर कर रहे हैं।

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा से करना चाहते हैं मुलाकात
दिल्ली पहुंचे विधायक रामप्रसाद पाल से जब एनबीटी ने बात की तो उन्होंने कहा कि हम तो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को शुभकामनाएं देने दिल्ली आए हैं। कोरोना की वजह से पहले नहीं आ पाए थे इसलिए अब आए हैं। क्या सीएम को लेकर नाराजगी है? यह पूछने पर उन्होंने कहा कि अगर हमारे सीनियर नेता हमने त्रिपुरा में पार्टी की स्थिति के बारे में पूछेंगे और वहां आम लोगों की राय के बारे में जानना चाहेंगे तो हम उन्हें उसकी जानकारी देंगे। उन्होंने बताया कि कुछ और विधायक 13 अक्टूबर को दिल्ली पहुंच रहे हैं जिसके बाद हम पार्टी अध्यक्ष से मिलने का वक्त मांगेंगे।

क्या कहता है सियासी गणित?
किस मांग के साथ वह दिल्ली आए हैं यह पूछने पर विधायक सुशांत चौधरी ने कहा कि हम चाहते हैं कि त्रिपुरा में बीजेपी कम से कम 20-25 साल तक सरकार में रहकर लोगों की सेवा करें। हालांकि अनौपचारिक बातचीत में कुछ बीजेपी विधायकों ने बताया कि वह त्रिपुरा में मौजूदा हालात से खुश नहीं हैं। दरअसल त्रिपुरा में कुल 60 सीटों में से 36 विधायक बीजेपी के हैं और आईपीएफटी के 8 विधायक भी बीजेपी सरकार को समर्थन दे रहे हैं। दिल्ली पहुंचे एक विधायक ने नाम न छापने की शर्त पर दावा किया कि हमारे साथ 17 विधायक हैं और हम सीएम बदलने की मांग के साथ दिल्ली आए हैं।

अक्सर ट्रोल होते रहे हैं सीएम
सूत्रों के मुताबिक सीएम पर कई विधायक सवाल भी उठा रहे हैं। सीएम अपने बयानों को लेकर कई बार विवादों में भी रहे हैं और सोशल मीडिया में भी कई बार उन्हें उनके बयानों पर ट्रोल किया जाता रहा है। हालांकि सीएम के करीबी लोगों को कहना है कि त्रिपुरा सरकार को कोई खतरा नहीं है।

7 विधायक पहुंचे दिल्ली
सीएम के करीबी एक नेता ने कहा कि दिल्ली कुल सात विधायक पहुंचे हैं और उनमें से भी एक विधायक अब उनके साथ छोड़कर वापस आ गए हैं। उनका कहना है कि अब जो छह विधायक सीएम के खिलाफ बात कर रहे हैं वह सभी पहले कांग्रेस में थे और चुनाव से पहले उन्होंने बीजेपी जॉइन की। सीएम के करीबी के मुताबिक पहले कांग्रेस में रहे और बाद में बीजेपी जॉइन कर विधायक और फिर मंत्री बने एक विधायक को जब मंत्री पद से हटाया गया तो तब उन्होंने सीएम के खिलाफ माहौल बनाना शुरू किया।

Related posts